scriptमहिला RTO की पहल: नियम तोड़ने वाले को सजा, पालन करने वाले का सम्मान | RTO initiative punish rule breakers respect for those follow rules | Patrika News

महिला RTO की पहल: नियम तोड़ने वाले को सजा, पालन करने वाले का सम्मान

locationकटनीPublished: Nov 30, 2021 04:47:05 pm

Submitted by:

Faiz

-कटनी में महिला आरटीओ अफसर की पहल-नियम तोड़ने वालों पर लगाया जुर्माना-पालन करने वालों को किया पुरस्कृत

News

महिला RTO की पहल: नियम तोड़ने वाले को सजा, पालन करने वाले का सम्मान

कटनी. जांच कार्रवाई के दौरान अधिकारियों द्वारा नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना व दूसरी कार्रवाई के मामले तो बहुत सामने आते हैं। लेकिन, मध्य प्रदेश के कटनी शहर में महिला आरटीओ अधिकारी द्वारा जांच के दौरान की गई पहल इन दिनों शहरभर में चर्चा का विषय बनी हुई है।


दरअसल, जांच के दौरान शहर में जो ऑटो या अन्य वाहन चालक नियमों को तोड़ते नजर आए उनके खिलाफ कड़ी जुर्माना कार्रवाई तो की ही। साथ ही जो लोग नियमों का पालन कर रहे थे, उन्हें महिला आरटीओ द्वारा मौके पर ही पुरस्कृत किया गया। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रमा दुबे की इस पहल की उनके विभाग ही नहीं बल्कि शहरभर में सराहना की जा रही है।

 

पढ़ें ये खास खबर- साढ़े चार महीने बाद फिर कोरोना की दस्तक, न बुखार और न लक्षण, रिपोर्ट आई पॉजिटिव


चालकों को रोककर दी गई नसीहत

https://www.dailymotion.com/embed/video/x85yot4

बता दें कि, सोमवार की दोपहर कटनी आरटीओ रमा दुबे अपने स्टॉफ के साथ शहर के मेन स्टेशन व मुड़वारा स्टेशन पहुंची तो ऑटो चालक टीम को देखकर भागने लगे। एआरटीओ ने चालकों को रोका और उन्हें वाहनों के सभी दस्तावेज पूर्ण कराते हुए वाहन चलाने की समझाइश दी। साथ ही, वाहन चालकों को इस बात की भी जानकारी दी गई, कि वाहन चलाने के लिए कौन-कौन से दस्तावेज अपने साथ रखना जरूरी है।


पूरे दस्तावेज रखकर वाहन चलाने की दिलाई शपथ

इस दौरान ऑटो चालक सूर्यनाथ कुशवाहा, आनंद कुमार, सतेन्द्र कुमार और प्रमोद पटेल के वाहन संबंधी दस्तावेज पूर्ण पाए गए। एआरटीओ ने चारों चालकों को नकद राशि देकर पुरस्कृत किया। साथ ही, जिन ऑटो चालकों के दस्तावेज पूर्ण नहीं थे, उनको कार्यालय पहुंचकर दस्तावेज पूर्ण कराने के निर्देश दिए। चालकों को वैध दस्तावेजों के साथ ही वाहन चलाने की शपथ भी दिलाई गई।

 

पढ़ें ये खास खबर- अब पूरी तरह वैक्सीनेट हैं मध्य प्रदेश के ये क्षेत्र, दोनों डोज पूरे करने का टारगेट कंम्प्लीट


92 ऑटो चालकों पर कार्रवाई

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रमा दुबे ने बताया कि, प्रदेश के साथ ही जिले में भी ऑटो चालकों की जांच अभियान लगातार चलाया जा रहा है। अभी तक 92 ऑटो चालकों के खिलाफ कार्रवाई की जा चुकी है। कार्रवाई में 92 वाहनों को जब्त किया गया है और कुछ प्रकरणों का निराकरण कर शमन शुल्क वसूला गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो