scriptसड़क बनवाई, पुलिया निर्माण कराना भूले, ग्रामीणों को हो रही परेशानी | Rural disturbances due to non construction | Patrika News

सड़क बनवाई, पुलिया निर्माण कराना भूले, ग्रामीणों को हो रही परेशानी

locationकटनीPublished: May 19, 2019 06:46:17 pm

Submitted by:

balmeek pandey

ग्रामीणों ने की जल्द पुलिया निर्माण की मांग, ग्राम पंचायत भटगवां के ग्राम झुनकी का मामला

Rural disturbances due to non construction

Rural disturbances due to non construction

कटनी/पिपरिया सहलावन. ग्राम पंचायत भटगवां के अंतर्गत आने वाले ग्राम खिरवा से झुनकी की ओर जाने वाले मार्ग में सबसे पहले पडऩे वाले नाले में अभी तक पुलिया का निर्माण कार्य शुरू नहीं कराया गया है। निर्माण कार्य शुरू न कराये जाने से ग्रामीणों द्वारा उक्त पुलिया के निर्माण को लेकर तरह-तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि यदि बारिश पूर्व यहां पर पुलिया निर्माण न हो पाया तो वहां पर कटे हुए कच्चे मार्ग में चारपहिया वाहनों का आवागमन पूरे चार माह के लिए बन्द हो सकता है। साथ में कीचड़ और फिसलन पैदा होने से यहां से निकलने पर लोगों को बहुत दिक्कत का सामना करना पड़ेगा। वहीं प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत उक्त मार्ग के दोनों ओर पक्की सड़क का निर्माण भी हो गया है, पर पुलिया उक्त पुलिया का निर्माण न होने की दशा में यह सड़क औचित्यहीन साबित होगी। इस बारे में संबंधितों से जानकारी लेने पर सड़क का निर्माण पीएमजीएसवाई और पुलिया का निर्माण आरईएस यानी कि दो विभागों के दायरे में आने की बात सामने आई है। ग्रामीणों को इसका खामियाजा न भोगना पड़े, इसलिए ग्रामीण फूलसिंह, कालू सिंह, दिनेश सिंह, दुर्गा प्रसाद, अज्जू, शिवकुमार कोल, मंगलसिह, रामकुमार, पहलवान सिंह, सोनेलाल, राजेश सिंह, मुकेश सिंह, अनूपसिह, नरेंद्र सिंह, सुग्रीव सिंह सहित ग्रामवासियों ने शीघ्र ही बारिश पूर्व उक्त पुलिया के निर्माण की बात कही है।

इनका कहना है
पुलिया का निर्माण हमारे विभाग द्वारा नहीं कराया जाना है। उसका निर्माण आरइएस विभाग द्वारा किया जाना है। हमारे द्वारा वहां पर रोड में डामर का काम कराया जा चुका है।
एके सक्सेना, सहायक प्रबंधक पीएमजीएसवाइ।

पुलिया निर्माण के टैंडर में स्टे लग जाने के कारण अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है, अब स्टे हट गया है। इसलिए आचार संहिता समाप्त होते ही तीस मई के बाद वर्क आर्डर देकर उक्त पुलिया के निर्माण का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा।
सुरेश टेकाम, कार्यपालन यंत्री आरइएस।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो