scriptजिले में स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले 24 स्वच्छताग्राही पहुंचे साबरमती, प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित | Sabarmati reached for better work in cleanliness | Patrika News

जिले में स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले 24 स्वच्छताग्राही पहुंचे साबरमती, प्रधानमंत्री मोदी ने किया संबोधित

locationकटनीPublished: Oct 07, 2019 12:25:15 pm

Submitted by:

balmeek pandey

गुजरात के साबरमती में दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी पर स्वच्छ भारत दिवस समारोह का आयोजन हुआ। कटनी जिले में स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर तरीके से कार्य करने वाले 24 स्वच्छताग्राहियों का चयन किया गया। जिन्हें ओडीएफ प्लस और सिंगल यूज प्लास्टिक मुफ्त गतिविधियों को जानने के लिए इन 24 स्वच्छताग्राहियों को गुजरात के लिए भेजा गया।

Sabarmati reached for better work in cleanliness

Sabarmati reached for better work in cleanliness

कटनी. गुजरात के साबरमती में दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी पर स्वच्छ भारत दिवस समारोह का आयोजन हुआ। कटनी जिले में स्वच्छता के क्षेत्र में बेहतर तरीके से कार्य करने वाले 24 स्वच्छताग्राहियों का चयन किया गया। जिन्हें ओडीएफ प्लस और सिंगल यूज प्लास्टिक मुफ्त गतिविधियों को जानने के लिए इन 24 स्वच्छताग्राहियों को गुजरात के लिए भेजा गया। 28 सितम्बर को स्वच्छताग्राहियों का यह दल कटनी से गुजरात के लिए रवाना हो गया। 2 अक्टूबर को साबरमती में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में शामिल हुए। जहा पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छताग्राहियों को संबोधित किया। इसके पहले कटनी जिले के दल ने गुजरात राज्य के विभिन्न गांवों में भ्रमण कर स्वच्छता के अलावा अन्य गतिविधियों को जाना। इसी दौरान गुजरात प्रशासन ने सभी को सरदार वल्लभभाई पटेल को समर्पित विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टेच्यु ऑफ यूनिटी, सरदार सरोवर के अलावा गुजरात का प्रचलित लोकनृत्य गरबा सहित अन्य धार्मिक स्थलों का भ्रमण कराया। साबरमती के कार्यक्रम में शामिल होने के बाद 4 अक्टूबर रात को स्वच्छताग्राहियों का दल वापस कटनी लौटा।

 

64 साल की उम्र में सिविल सर्जन ने किया ऐसा काम जिससे मिली युवाओं को गजब की प्रेरणा, सब कह उठे वाह

 

ये पहुंचे गुजरात
कटनी जिले से नोडल अधिकारी के रूप में जिले के ब्लॉक समन्वयक जग्गी पटेल और नीरज जैन, कटनी जनपद से स्वच्छताग्राही रविकांत राय, गोविंद बर्मन, लल्लूराम बर्मन, ढीमरखेड़ा जनपद से संकुलसहजकर्ता अंकित झारिया व कोदूलाल हल्दकार, स्वच्छताग्राही सागर सिंह व सत्यपाल सिंह चौहान, रीठी जनपद पंचायत से रामकिशोर चढार, कैलाश दाहिया, बहोरीबंद जनपद से संकुलसहजकर्ता मनोज रैदास व स्वच्छताग्राही राकेश चौधरी व गोविंद बर्मन, विगढ़ जनपद से संकुलसहजकर्ता अनिशा बी, स्वच्छताग्राही भूषणधर बडग़ैया, लालाराम कोरी, सचिव संगीता बडग़ैया और राजेन्द्र विश्वकर्मा, बड़वारा जनपद से स्वच्छताग्राही हजारीलाल बर्मन, संतोष दाहिया, संजय रजक, सभ्या चौधरी व राजेश चौधरी शामिल हुए।

 

छह हजार से अधिक को दिलाना है रोजगार, चार माह में कंपनी दिला पाई मात्र 8 युवाओं को काम, पीपीटी मोड के चलते है यह हाल

 

वापस आने पर किया स्वागत
गुजरात से वापस लौटे स्वच्छताग्राहियों की टीम को रीठी सीइओ प्रदीप सिंह ब्लॉक समन्वयक संतोष पाठक सहित जनपद स्टॉप ने सभी का स्वागत किया। सीइओ ने सभी लोगों को मिठाई खिलाई। वहीं कटनी बस स्टैंड पर स्वच्छ भारत मिशन जिला समन्वयक आनंद पांडेय और एनआरएलएम जिला समन्वयक शबाना सहित स्टॉफ ने स्वच्छताग्राहियों से मुलाकात की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो