scriptसचिव, सरपंच ने निकाल ली राशि, छह साल से भवन अधूरा… | Sarpanch could not recover the amount from the secretary | Patrika News

सचिव, सरपंच ने निकाल ली राशि, छह साल से भवन अधूरा…

locationकटनीPublished: Nov 30, 2019 12:14:18 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

बाकल में शासकीय कन्या प्राथमिक, माध्यमिक स्कूल के भवन की राशि आहरित करने पर हुई थी जांच

Sarpanch could not recover the amount from the secretary

अधूरा पड़ा स्कूल का भवन।

कटनी. बहोरीबंद जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत बाकल में वर्ष 2012~13 में शासकीय कन्या प्राइमरी व माध्यमिक शाला के चार कक्षों के लिए स्वीकृत राशि में काम पूरा कराए बिना पूर्व सरपंच व सचिव ने राशि निकाल ली थी। मामले में शिकायत के बाद जांच कराई गई थी और उसमें भी यह सामने आया था कि छह लाख रुपये से अधिक राशि बिना काम कराए निकाल ली गई। जिसमें वसूली के आदेश हुए थे लेकिन आज तक न तो दोनों से वसूली ही हो पाई है और न ही कक्षों का काम पूरा कराया गया है। जानकारी के अनुसार बाकल में कन्या प्राथमिक व माध्यमिक स्कूल के अतिरिक्त चार कक्षों के निर्माण के लिए 13 लाख 83 हजार रुपये जारी किए गए थे। जिसमें पूर्व सरपंच अमर सिंह पटेल व सचिव सुशील पटेल द्वारा काम कराया जा रहा है। ग्राम पंचायत ने चारों कक्षों का अधूरा काम कराते हुए पूरी राशि आहरित कर ली। जिसकी शिकायत अधिकारियों के साथ सीएम हेल्पलाइन में भी की गई थी।

सुरक्षा में लगी पुलिस के वाहनों को चलाने नहीं चालक, होती है ये परेशानी…

शिकायत पर जिला पंचायत की ओर से सेक्टर उपयंत्री के माध्यम से जांच कराई गई थी। जिसमें सामने आया था कि भवन अधूरे होने के बाद भी पूरी राशि निकाली गई है। जिसमें तत्कालिक सरपंच व सचिव को जिला पंचायत से नोटिस जारी कर राशि जमा कराने और जमा न करने पर नियमानुसार कार्रवाई करने को कहा गया था लेकिन आज तक वसूली नहीं हो पाई है। पंचायत में कक्षों का निर्माण भी अधूरा पड़ा है और उसमें भी दीवारें आदि खंडहर होती जा रही हैं तो मवेशियों का डेरा रहता है।
इनका कहना है..
बाकल पंचायत के अधूरे भवन व राशि आहरित कर लेने के संबंध में एक दिन पहले ही जिला पंचायत से पत्र मिला है। जिसमें आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।
मीना कश्यप, सीइओ जनपद पंचायत बहोरीबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो