धड़धड़ाकर स्टेशन पहुंच रहीं थी भागलपुर एक्सप्रेस, सामने इस वाक्यें को देख चालक ने उठाया ये कदम

मुख्य रेलवे स्टेशन के खिरहनी फाटक आउटर की घटना, मौके पर पहुंची आरपीएफ, युवक को आरपीएफ ने किया गिरफ्तार

By: shivpratap singh

Published: 10 Feb 2018, 11:48 AM IST

कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन के आउटर खिरहनी फाटक के समीप आधी रात एक युवक ट्रैक पर लेट गया। इस दौरान गुजर रही भागलपुर एक्सप्रेस के चालक ने ट्रेन रोक दी और स्टेशन पर जानकारी दी। आधी ट्रेन प्लेटफॅार्म पार कर चुकी थी, जिसके चलते ट्रेन रूकने से यात्री सकते में आ गए और हड़कंप मच गया। सूचना पाकर पहुंची आरपीएफ ने युवक कोसे उठाया और आरपीएफ थाना ले गई। करीब २५ मिनट खड़े रहने के बाद ट्रेन को आगे बढ़ाया जा सका।
जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या १२३३६ लोकमान्य तिलक से भागलपुर जा रही भागलपुर एक्सप्रेस मुख्य रेलवे स्टेशन गुरुवार-शुक्रवार की दरम्यिानी रात २.२५ बजे पहुंची। यहां से ट्रेन २.३५ पर रवाना की गई। ट्रैन आधा प्लेटफार्म से बाहर निकल चुकी थी, इसी दौरान ड्राइवर ने ब्रैक मार दिया और स्टेशन पर मैसेज भेजा कि ट्रैक पर एक व्यक्ति लेटा हुआ है और हार्न बजाने के बावजूद नहीं हट रहा। स्टेशन से आरपीएफ व जीआरपी को सूचना भेजी गई, जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने युवक को ट्रैक से अलग किया। ट्रैक क्लीयर होने के बाद यहां से ट्रैन को ३ बजे रवाना किया गया।
नशे में चूर था युवक
जानकारी के अनुसार मौके से आरपीएफ ने अमन पिता मदन बेन उम्र २५ वर्ष निवासी खिरहनी फाटक को गिरफ्तार किया। आरपीएफ ने बताया कि अमन नशे में था और अकारण ही ट्रैक पर लेट गया था। आरोपी के खिलाफ रेलएक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
इनका कहना
खिरहनी फाटक आउटर पर आधी रात एक युवक ट्रैक युवक के लेटे होने का मैसेज मिला था। युवक को मौके से गिरफ्तार कर रेल एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है।
रोहित चतुर्वेदी, निरीक्षक, आरपीएफ कटनी

रेलवे लाइन चोरी का एक और आरोपी पकड़ाया
कटनी.
कटनी-सागर रेलखंड पर स्थित बकलेहटा से सलैया स्टेशन के बीच ढेर लगाकर रखी गई१६८८ मीटर लंबी रेलवे लाइन (रेलपांत) चोरी के मामले में आरपीएफ ने फरार आरोपी मोनू जैन को उसके सागर स्थित घर से बीती रात गिरफ्तार कर लिया। आरपीएफ निरीक्षक रोहित चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी चोरी की वारदात में शामिल था और उसे कमीशन के ३-४ लाख रुपए मिले थे। इस मामले में चोरी की रेलवे लाइन खरीदने वाला शमीम खान अबतक फरार हैं।

read also- इस छोटे से सवाल के लिए खर्च कर दिए करोड़ों, सामने आई चौकाने वाली हकीकत

 

shivpratap singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned