स्कूल में जड़ा मिला ताला, नदारद मिले प्राचार्य व मास्साब, चार को जारी हुआ नोटिस

अफसरों के निरीक्षण में खुल रही शिक्षकों की पोल, अधिकारियों ने किया औचक निरीक्षण, नदारद मिले शिक्षक, शिक्षकों की सामने आई मनमानी, नहीं जा रहे स्कूल

By: balmeek pandey

Published: 24 Jul 2020, 12:03 PM IST

कटनी. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते अभी तक विद्यार्थियों के लिए स्कूल नहीं खुले हैं। बच्चों की पढ़ाई मोहल्ला क्लास, हमारा घर-हमारा विद्यालय अभियान, डिजीलैप, टेलीवीजन आदि के माध्यम से हो रही है। यह पहल चलती रहे इसको लेकर प्राचार्यों, शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल जाना है और कार्यालयीन सहित अन्य गतिविधियां करानी हैं, लेकिन महामारी का फायदा उठाते हुए स्कूल ही नहीं पहुंच रहे। इसका खुला दो दिन से शिक्षा विभाग के जिला मुख्यालय के अफसरों द्वारा किए जाने वाले निरीक्षण से हो रहा है। कई स्कूलों में तो ताला लटका मिला है। जानकारी के अनुसार सहायक संचालक आरएस पटेल, ज्ञानपुंज दल के सदस्य विजय दुबे, फहीम खान, सूरज, महेंद्र त्रिपाठी आदि ने तेवरी, स्लीमनाबाद, बंधी, छपरा, धरवारा, भूला, पडऱभटा आदि स्कूल का निरीक्षण किया। इस दौरान पाया कि धरवारा, भूला और पडऱवारा में ताला लटका हुआ है। मौके से अधिकारियों ने संपर्क भी किया, लेकिन कोई रिस्पांस प्राचार्यों व शिक्षकों ने नहीं दिया। इस पर धरवारा प्राचार्य सीताराम दुबे, भूला प्राचार्य कुंजन सिंह, पडऱभटा प्राचार्य आरएस धुर्वे को नोटिस जारी किया गया है।

हरदुआ नं. 1 में भी था बंद
ज्ञानपुंज दल द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हरदुआ नं. एक का औचक निरीक्षण किया गया। गुरुवार की दोपहर विद्यालय में ताला लगा हुआ था। प्राचार्य सहित समस्त शिक्षक स्कूल से नदारद मिले। इस पर प्राचार्य मृदुला श्रीवास्तव को नोटिस जारी कर तीन दिवस के अंदर जवाब मांगा गया है। बता दें कि अधिकांश शिक्षकों द्वारा बेपरवाही की जा रही है। स्कूल न पहुंचना, हर समय राजनीति में मशगूल रहना व शैक्षणिक गतिविधियों से किनारा इनकी आदत में शुमार हो गया है।

इनका कहना है
दो दिनों से लगातार कई स्कूलों का औचक निरीक्षण किया जा रहा है। इसमें कई स्कूलों में ताला लगा मिला है और शिक्षक अनुपस्थित पाए गए हैं। इस पर प्राचार्यों को नोटिस जारी किया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
अभय जैन, एपीसी।

balmeek pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned