scriptनगर निगम ने खतरे में डाल दी ३५० से अधिक विद्यार्थियों की जिदंगी, जानिए वजह | School transformer | Patrika News

नगर निगम ने खतरे में डाल दी ३५० से अधिक विद्यार्थियों की जिदंगी, जानिए वजह

locationकटनीPublished: Apr 20, 2018 09:55:00 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

स्कूल प्रबंधन के मना करने के बाद भी बाउंड्री तुड़वाकर लगवा दिया ट्रांसफार्मर
 

school

school

कटनी. ट्रांसफार्मर लगवाने के लिए नगर निगम ने सरकारी स्कूल में पढऩे वालेे लगभग ३५० विद्यार्थियों की जिंदगी को खतरे में डाल दिया। स्कूल प्रबंधन के मना करने के बाद भी बाउंड्रीवाल को तुड़वाकर ट्रांसफार्मर लगवा दिया। जानकारी के अनुसार नगर निगम द्वारा गतवर्ष झिंझरी के पास पोल शिफ्टिंग का कार्य कराया गया था। ट्रांसफार्मर व बिजली के ख्ंाभे हटाकर दूसरी जगह लगाए गए थे। इस बीच नगर निगम ने शासकीय प्राथमिक-माध्यमिक शाला झिंझरी की बांउड्रीवाल तुड़वाकर ट्रांसफार्मर लगवा दिया। स्कूल के कर्मचारियों ने बताया कि स्कूल परिसर के पास ट्रांसफार्मर लगाने को लेकर आपत्ति दर्ज कराई, लेकिन महापौर शशांक श्रीवास्तव द्वारा बाउंड्रीवाल बनवाने का आश्वासन दिया गया था। ट्रांसफार्मर को लगे हुए लगभग एक साल का समय बीत गया। कई बार नगर निगम के अधिकारियों व महापौर से मुलाकात की गई, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला। स्कूल से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रांसफार्मर हर जगह से खुला हुआ है। तार भी नीचे झूल रहे है। बारिश के मौसम में स्कूल परिसर के भीतर पानी भरता है। ऐसे में करंट उतरने की संभावना बनी रहती है। बाउंड्रीवाल नहीं बनने के कारण छुट्टियों में विद्यार्थी ट्रांसफार्मर के पास खेलने जाते है। दुर्घटना का शिकार हो सकते है।

प्राथमिक, माध्यमिक व आंगनबाड़ी केंद्र का होता हैं संचालन
झिंझरी स्थित शासकीय स्कूल परिसर में प्राथमिक, माध्यमिक व आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन होता है। ३५० से अधिक बच्चे पढ़ाई करते है। ऐसी स्थिति में इन बच्चों के साथ किसी भी समय अनहोनी होने की आशंका बनी हुई है।

महापौर ने दिया था बनवाने का आश्वासन
ट्रांसफार्मर लगाते समय जब स्कूल की बाउंड्रीवाल तोड़ी जा रही थी, उस समय आपत्ति दर्ज कराई गई थी, लेकिन महापौर ने बाउंड्री बनवाने का आश्वासन दिया था। ट्रांसफार्मर लगने के बाद कई बार महापौर व निगम के अफसरों से बाउंड्री बनवाने की मांग की गई, लेकिन कोई ध्यान नहीं दिया गया।
विश्वनाथ चौबे, प्रधानाध्यापक, शासकीय माध्यमिक शाला झिंझरी।

दिखवाता हूं
स्कूल की बाउंड्रीवाल बनवाने को कहा था। कुछ दूर तक बनाई भी गई थी। अधूरी बाउंड्रीवाल को पूरा कराया जाएगा।
शशंाक श्रीवास्तव, महापौर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो