scriptडॉक्टर कॉलोनी के निर्माण में फंसा ग्रीन बेल्ट का पेंच, अस्पताल प्रबंधन ने एसडीएम से मांगी दूसरी जमीन | Screw green belt stuck in the construction of Doctor Colony | Patrika News

डॉक्टर कॉलोनी के निर्माण में फंसा ग्रीन बेल्ट का पेंच, अस्पताल प्रबंधन ने एसडीएम से मांगी दूसरी जमीन

locationकटनीPublished: Mar 17, 2020 09:25:58 am

Submitted by:

dharmendra pandey

2 करोड़ रुपये की लागत से बनने है मकान, बरगवां में मिली थी 0.700 हेक्टयेर जमीन

Doctor Colony

कॉलोनी निर्माण के लिए यह जगह की गई है आवंटित।

कटनी. डॉक्टर कॉलोनी के निर्माण में अब ग्रीन बेल्ट का पेंच फंस गया है। जिस वजह से अब कॉलोनी का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाएगा। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से अनुमति नहीं मिलने के बाद जिला अस्पताल प्रबंधन ने एसडीएम कटनी से दूसरी जगह पर जमीन आवंटित कराने के लिए पत्राचार किया है।
उल्लेखनीय है कि जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टरों को रहने के लिए सरकारी आवास नहीं मिल पा रहे है। आवास की कमी के चलते कई डॉक्टरों को किराए के मकान में रहना पड़ रहा है। डॉक्टरों को रहने के लिए सरकारी आवास मिले इसके लिए प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मकान बनाने का निर्णय लिया था। माह मई-जून 2019 में निर्माण कार्य की स्वीकृति मिली थी। 0.700 हेक्टयेर जमीन का आवंटित की गई, लेकिन यह जमीन ग्रीन बेल्ट में फंस गई। टाउन एंड कंट्री प्लानिंग से एनओसी नहीं मिली। जिस वजह से डॉक्टर कॉलोनी का निर्माण कार्य अब खटाई में पड़ गया है।
12 मकानों का होना है निर्माण कार्य
बरगवां पहन 39, मुड़वारा नंबर-1 खसरा नंबर/209/13 में डॉक्टर आवास बनाने के लिए 07.00 हेक्टेयर जो जमीन आवंटित की गई है, वहां पर 12 मकानों का निर्माण कार्य कराया जाना है। 2 करोड़ रुपये की लागत से 4 जी, 4 एफ और 4 एच टाइप के आवास बनाए जाएंगे। इससे पहले डॉक्टरों के आवास का निर्माण जिला अस्पताल परिसर में ही होना था, लेकिन तत्कालीन कलेक्टर ने इस जगह को निरस्त कर दिया था और बरगवां स्थित पहाड़ी पर जमीन आवंटित की गई थी।

-डॉक्टर कॉलोनी बनाने के लिए जो जगह आवंटित की गई थी, वह ग्रीन बेल्ट में फंस गई है। दूसरे स्थान पर कॉलोनी बनाने के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को पत्र लिखकर मांग की गई है।
डॉ. एसके शर्मा, सिविल सर्जन।


-डॉक्टर कॉलोनी के लिए बरगवां में जो जमीन आवंटित की गई है वह पहले से ही ग्रीन बेल्ट में है। इसके बारे में जिला अस्पताल प्रबंधन को जानकारी दी गई है। वहां पर निर्माण कार्य नहीं हो सकता है।
विजय कुमार साहू, सहायक मानचित्रकार, टाउन एंड कंट्री प्लानिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो