script

आधी रात एसडीएम को देखकर वाहन लेकर भागे चालक, फिर हुआ ये…

locationकटनीPublished: Nov 02, 2019 09:35:50 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

तालाब के नाम पर कर रहे थे अवैध खनन, बहोरीबंद के किरहाई पिपरिया में सड़क निर्माण में लगी कंपनी के छह हाइवा, एक पोकलिन जब्त

sdm caught vehicles doing illegal mining

एसडीएम ने पकड़े वाहन

कटनी. बहोरीबंद से स्लीमनाबाद तक सड़क निर्माण के काम में लगी कंपनी किरहाई पिपरिया के पास तालाब के नाम पर अवैध रूप से मुरम का खनन कर रही थी। सूचना पर बुधवार की रात बहोरीबंद एसडीएम रोहित सिसोनिया अकेले मौके पर पहुंचे। एसडीएम को देखकर वाहन चालक चार हाइव लेकर मौके से फरार हो गए जबकि छह हाइवा व एक पोकलिन जब्त कर उसे थाना परिसर में खड़ा कराया गया है। जानकारी के अनुसार बहोरीबंद से स्लीमनाबाद के बीच सड़क निर्माण का काम हिलवेज कंट्रक्शन कंपनी करा रही है। जिसमें सड़क में पुराव के लिए किरहाई पिपरिया गांव के पास खसरा नंबर 50 में तालाब खोदने के नाम पर कंपनी ने रायल्टी की छूट ले रखी थी। एसडीएम को सूचना मिली कि तालाब के स्थान पर पास के टीले की खुदाई की जा रही है। जिसमें बुधवार की रात को 10 बजे के लगभग वे अकेले ही मौके पर पहुंच गए। उनको देखकर चार हाइवा के चालक वाहन लेकर मौके से भाग निकले। मौके पर मिले छह हाइवा के चालकों से एसडीएम ने खनन संबंधी दस्तावेज मांगे तो उन्होंने मैनेजर के पास कागज होने की बात कही। जिसपर एसडीएम ने नायब तहसीलदार शैवाल सिंह, थाना प्रभारी बहोरीबंद रेखा प्रजापति को सूचना देकर मौके पर बल सहित बुलाया। खनन स्थल पर मिले छह हाइवा व एक पोकलिन को जब्त कर थाना परिसर में खड़ा कराया गया।

परिवार सोता रह गया, चोर दीवार खोदकर चुरा ले गए नकदी, जेवर

मैनेजर भी नहीं दे पाए दस्तावेज
गुरुवार को कंपनी के मैनेजर ने एसडीएम सिसोनिया के पास दस्तावेज प्रस्तुत किए लेकिन उसमें न तो परिवहन संबंधी कागज थे और न ही स्थल में खुदाई की अनुमति। मैनेजर ने जो दस्तावेज प्रस्तुत किए वे तालाब के खनन के संबंधित थे। एसडीएम सिसोनिया ने बताया कि आरआइ व पटवारी से खनन स्थल की नाप जोख कराई जा रही है और अवैध परिवहन व खनन पर कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो