scriptएसडीएम ने पूछी प्रदेश की राजधानी, पांचवीं के छात्र नहीं दे पाए जवाब… | SDM conducted surprise inspection of the school | Patrika News

एसडीएम ने पूछी प्रदेश की राजधानी, पांचवीं के छात्र नहीं दे पाए जवाब…

locationकटनीPublished: Sep 07, 2019 12:19:55 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

एसडीएम ने किया ग्राम पंचायत राखी के स्कूल, पंचायत भवन का औचक निरीक्षण

SDM conducted surprise inspection of the school

स्कूल का निरीक्षण करतीं एसडीएम।

कटनी. शासकीय स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई पर सरकार के लाखों रुपये खर्च करने के बाद हकीकत कुछ और है। यह बात बहोरीबंद एसडीएम सपना त्रिपाठी के ग्राम पंचायत राखी में स्कूल के आकस्मिक निरीक्षण में सामने आई। स्कूल में एसडीएम ने पांचवीं क्लास के बच्चों से प्रदेश की राजधानी का नाम पूछा तो कोई भी बता नहीं सका और न ही 20 पहाड़ा ही छात्र सुना सके। जिसपर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर करते हुए शिक्षकों को कड़ी फटकार लगाई। किचन शेड के निरीक्षण के दौरान भोजन मीनू अनुसार मिला। एसडीएम त्रिपाठी ने इससे पहले ग्राम पंचायत भवन का निरीक्षण किया, जिसमें ताला लटका था तो निर्देशानुसार हल्का पटवारी भी नहीं मिले। जिसपर नाराजगी जाहिर करते हुए सचिव व पटवारी को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। गुरुवार को शासकीय उचित मूूल्य दुकान खुलनी थी लेकिन जांच के दौरान वह भी बंद मिली। जिसपर एसडीएम ने नाराजगी जाहिर की और अधिकारी, कर्मचारियों को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।

चोरी के इरादे से घुसे थे शातिर अपराधी, जागने पर कर दी थी हत्या…

एसडीएम ने हायर सेकंडरी स्कूल कुआं का भी निरीक्षण किया। जहां पर अतिरिक्त बिल्डिंग निर्माण कार्य चालू पाया गया और दो शिफ्ट में स्कूल लगने की जानकारी शिक्षकों ने दी। स्कूल में पदस्थ शिक्षक प्रवीण उपाध्याय, वर्षा सिंह, हेमलता सैनी, वंदना हल्दकार, ओमप्रकाश परौहा अनुपस्थित मिले और उनके छुट्टी के आवेदन भी नहीं मिले। जिसपर शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो