एसडीएम दंपति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 11 अन्य संक्रमित

राजस्व अधिकारियों की बैठक में 21 अगस्त को जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ हुए थे शामिल, अगले दिन सैंपलिंग.

By: raghavendra chaturvedi

Updated: 25 Aug 2020, 10:47 PM IST

कटनी. कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच सोमवार को आई रिपोर्ट में कटनी एसडीएम बलबीर रमण और उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। एसडीएम की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया। दरअसल एसडीएम 21 अगस्त को राजस्व अधिकारियों की बैठक में शामिल हुए थे। इस बैठक में जिला प्रशासन के दूसरे अधिकारियों के अलावा तहसीलदार व राजस्व विभाग के अन्य अधिकारी-कर्मचारी शामिल रहे। स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक भी मान रहे हैं कि एसडीएम की कांटेक्ट लिस्ट लंबी होगी। मंगलवार को सूची तैयार कर नमूने लिए जाएंगे। इसके अलावा एसडीएम के संपर्क में सीएसपी व दूसरे अन्य अधिकारी भी रहे हैं।

सोमवार को निजी पैथोलॉजी लैब से 492 नमूनों की जांच रिपोर्ट आई। इसमें 13 की रिपोर्ट पॉजिटिव है। पॉजिटिव में एसडीएम व उनकी पत्नी के अलावा गुरूनानक प्लास्टिक फैक्ट्री से 40 वर्षीय युवक, देवरीसानी कन्हवारा गांव से 35 वर्षीय महिला, धनवारा से 24 वर्षीय युवक, नगर परिषद कैमोर से 30 वर्षीय पुरूष और 20 वर्षीय महिला सहित बरही से पांच लोगों के अलावा मढऩा ढीमरखेड़ा से 38 वर्षीय पुरूष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। सोमवार को आई 13 पॉजिटिव और ट्रूनॉट मशीन से एक पॉजिटिव रिपोर्ट के बाद कटनी में कुल संक्रमितों की संख्या 417 पहुंच गई। बड़वारा निवासी 72 वर्षीय बुजुर्ग की जबलपुर में इलाज के दौरान मौत के बाद जिले में कोरोना से मौत की संख्या बढ़कर 8 पहुंच गई।

बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 19 अगस्त को भर्ती किया गया था। कटनी में स्थिति गंभीर होने के बाद बुजुर्ग को इलाज के लिए जबलपुर रैफर किया गया था। सोमवार को चौबीस घंटे में कोरोना से 11 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे। इस तरह कुल स्वस्थ होने वालों की संख्या 321 पहुंचने के साथ ही सोमवार तक जिलेभर में कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मरीजों की संख्या 88 रही।

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ ही सैनिटाइजेशन में भी तेजी आई है। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सोमवार को कंटेन्टमेंट क्षेत्र आचार्य कृपलानी वार्ड, हॉस्पिटल लाइन, एमइएस कॉलोनी, उपनगरीय क्षेत्र माधवनगर के समस्त कंटेन्टमेंट स्थल, झिंझरी, आधारकाप, शेर चौक, हाउसिंग बोर्ड, रॉय कालोनी, शंकरगढ पहरूआ, शिवाजीवार्ड गली नंबर 15, पुलिस चौकी के पास सहित रचना नगर व अन्य स्थानों पर सैनिटाइजेशन किया गया।

Corona virus
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned