18 साल से अधिक उम्र के लोग बढ़ चढ़ कर करा रहे वैक्सीनेशन, SDM ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण

SDM ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण। लोगों से स्वयं लिया जायेजा।

By: Faiz

Published: 08 May 2021, 03:10 PM IST

कटनी। मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान राज्य सरकार द्वारा वैक्सीनेशन के लिए लोगों को लगातार प्रेरित किया जा रहा है। इसी कड़ी में उत्कृष्ट विद्यालय विजय राघवगढ़ में एसडीएम प्रिया चंद्रावत ने टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। सात ही, 18 साल से अधिक उम्र के लोगों ने टीका लगवाने के लिए उत्कृष्ट विद्यालय विजय राघवगढ़ पहुंच रहे युवाओं में काफी उत्साह नजर आया।

 

पढ़ें ये खास खबर- मरीज को जीवनरक्षक की जगह लगाया जाता था नकली इंजेक्शन, मौत के बाद बचा रेमडेसिविर करते थे दूसरे को ब्लैक


क्या कहते हैं युवा

युवाओं ने जानकारी देते हुए बताया कि टीका लगने के बाद अच्छा लग रहा है एवं और भी 18 वर्ष के ऊपर वालों को टीका लगवाना चाहिए, जिससे कि संक्रमण को आगे बढ़ने से रोका जा सके। डॉ.विनोद कुमार के निर्देशन में चल रहे टीकाकरण केंद्र में टीकाकरण प्रभारी अजय वर्मा तथा अंबुज एवं नर्सिंग स्टाफ द्वारा केंद्र का सुचारू रूप से संचालन किया जा रहा है।

 

पढ़ें ये खास खबर- इंदौर के तेज गेंदबाज आवेश खान टीम इंडिया के लिये सिलेक्ट, पांच सीरीज के टेस्ट खेलने जाएंगे इंग्लैंड


इतना टारगेट रखा गया

टीकाकरण प्रभारी अजय वर्मा ने बताया कि, कटनी जिले में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगवाने के लिए कटनी एवं विजय राघवगढ़ केंद्र दिए गए विजय राघव गढ़ केंद्र में कटनी कैमोर तथा विजय राघव गढ़ एवं आसपास के ग्रामीण क्षेत्र से भी टीकाकरण केंद्र में पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि, टीकाकरण केंद्र का समय सुबह 9 से शाम 5 बजे तक का है। तथा शनिवार को 140 डोस दी जानी है इसके अलावा 10 मई को 140 डोस 12 मई 100 डोज 13 मई को 100 डोज एवं 15 मई को 100 लोगों को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है। पंजीयन करते समय ही दिवस एवं समय की जानकारी आरोग्य सेतु एप के द्वारा ही प्रदान की जाएगी। अतः पंजीयन कराने के उपरांत ही टीका लगवाने पहुंचे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned