कांग्रेस सरकार के माफिया दमन अभियान में सील डर्बी होटल का खोल दिया ताला

बड़ा सवाल: माधवनगर में सरकारी जमीन पुनर्वास के लिए आबंटित की जाती है। 28 दिसंबर को डर्बी होटल का निर्माण व्यावसायिक बताकर कार्रवाई के आदेश दिए गए थे। फिर अब व्यावसायिक निर्माण को तोडऩे का आदेश कैसे शिथिल हो गया?

By: raghavendra chaturvedi

Published: 22 Jun 2020, 12:05 PM IST

कटनी. कांग्रेस सरकार के माफिया दमन अभियान के तहत सील किए गए माधवनगर स्थित डर्बी होटल का ताला खोल दिया गया। यह कार्रवाई प्रशासन के कर्मचारियों की मौजूदगी में हुई। बतादें कि डर्बी होटल को 28 दिसंबर को तत्कॉलीन मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा चलाए गए माफिया दमन अभियान पर कार्रवाई के दौरान सील किया गया था। तब कलेक्टर के आदेश पर होटल तोडऩे पहुंचे अमले को भीड़ ने घेर लिया और होटल तो तोडऩे के बजाए अमला सील कर लौट आया था। इधर, पांच माह बाद ही डर्बी होटल का सील खोले जाने को लेकर अब एसडीएम बलबीर रमण का कहना है कि नगर निगम द्वारा होटल के मामले में दर्ज आपत्ति शिथिल किए जाने के बाद सील खोलने की कार्रवाई गई।
इस संबंध में कलेक्टर एसबी सिंह बताते हैं कि डर्बी होटल का सील खोलने की कार्रवाई की गई है। इस बारे में नगर निगम आयुक्त आरपी सिंह ज्यादा जानकारी दे पाएंगे।

 

On December 28, the crowd gathered to break the hotel in the Mafia suppression campaign action.
28 दिसंबर को माफिया दमन अभियान कार्रवाई में होटल तोडऩे पहुंचे अमले का विरोध करने जुटी थी भीड़. IMAGE CREDIT: Raghavendra

डर्बी होटल पर इस कारण कार्रवाई
28 दिसंबर को माफिया दमन अभियान में होटल पर कार्रवाई को लेकर कलेक्टर ने बताया था कि माधवनगर में पुनर्वास के लिए आबंटित की गई भूमि पर भूमिस्वामी की बिना अनुज्ञा प्राप्त किए अवैधानिक रूप से होटल और दुकानें बनाकर व्यावसायिक उपयोग किया जा रहा है। प्रशासन के गठित दमन दल ने डर्बी होटल को खाली कराकर उसे सीज कर दिया।

कांग्रेस जिलाध्यक्ष बोले भाजपा सरकार आते ही माफियाओं की मदद
कांग्रेस पार्टी के ग्रामीण जिलाध्यक्ष गुमान सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की कमलनाथ सरकार में माफियाओं पर कार्रवाई कर गरीबों की मदद की गई। अब भाजपा सरकार आते ही उल्टा हो रहा है। अब माफियाओं की मदद कर गरीबों की अनदेखी हो रही है। कांग्रेस सरकार में कार्रवाई हुई थी अब डर्बी होटल को खोल दिया गया।

सोशल मीडिया में जताया संजय पाठक का आभार
डर्बी होटल का सील खोले जाने के बाद सोशल मीडिया में भाजपा विधायक संजय पाठक का आभार जताया गया। व्हाट्सअप के ग्रुप में ओम आहूजा ने लिखा कि संजय पाठक ने पहल करते हुए प्रशासन और डर्बी होटल संचालकों के बीच गतिरोध समाप्त करने का मार्ग प्रशस्त कराया। अन्य ग्रुपों में भी लोगों ने इस मामले को लेकर आभार जताया।

raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned