script

फिर चमका बारडोली का सितारा, मप्र अंडर-16 क्रिकेट टीम में बनाई जगह, इस खास वजह से हुआ सिलेक्शन

locationकटनीPublished: Nov 03, 2018 11:54:31 am

Submitted by:

balmeek pandey

आंध्रप्रदेश में दिखाएंगे बल्लेबाजी का जौहर, कड़ी मेहनत ने दिलाई सफलता

Selection of Katni player's under-16 cricket team

Selection of Katni player’s under-16 cricket team

कटनी. कहते यदि लक्ष्य प्राप्ति के लिए दृढ़ इच्छाशक्ति हो और आपके मन में कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो सफलता आपके कदम चूमती है। ऐसा ही फिर कुछ कर दिखाया है शहर के एक होनहार ने। बारडोली के एक खिलाड़ी ने मप्र की अंडर 16 क्रिकेट टीम में जगह बनाई है। आदित्य चौधरी पिता जयकुमार चौधरी निवासी भट्टा मोहल्ला जो कि सेक्रेट हार्ड स्कूल का छात्र है। आदित्य का मध्यप्रदेश की अंडर 16 टीम में सिलेक्शन हुआ है। डिवीजन टीम से लगातार बेहतर प्रदर्शन के चलते आदित्य ने यह मुकाम हासिल किया है। आदित्य बैट्समैन ऑफ स्पिनर में अच्छे माहिर हैं। इसके अलावा फील्डिंग का का भी अच्छा खासा प्रदर्शन करते हैं। आदित्य के चयन के साथ ही क्रिकेट प्रेमियों और पैरेंट्स को बेहतर प्रदर्शन की आस बंध गई है। बता दें कि आंध्रप्रदेश में 12 से 22 नवंबर तक कई राज्यों की टीम पहुंच रही हैं। जिसमें आदित्य मप्र टीम से प्रतिनिधित्व करेंगे। आदित्य ने बताया कि उनके पिता शिक्षक हैं। मम्मी और पापा हमेशा पढ़ाई में फोकस करने की बात करते हैं। मैं उसमें उनकी कसौटी पर हमेशा का खरा उतरने का प्रयास करता हूं। लेकिन जब मेरे पैरेट्स ने मेरी क्रिकेट में रुचि देखी तो अब वहां पर बढिय़ा सपोर्ट कर रहे हैं।

फारेस्टर प्लेग्राउंड में तराशी बैटिंग
खास बात यह है कि प्लेयर आदित्य ने बैटिंग का ये हुनर फारेस्ट प्लेग्राउंड में तराशा है। प्रतिदिन शाम को दोस्तों और जिले की क्रिकेट टीम के साथ प्रैक्टिस कर बल्लेबाजी का लोहा मनवाया है। आदित्य को बेहतर खिलाड़ी बनाने में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव एवं क्रिकेट एक्सपर्ट सुबीर चतुर्वेदी की भूमिका है। कृषि सहित अपने कामकाज से समय निकालकर सुबीर प्रतिदिन फारेस्टर प्लेग्राउंड पहुंचते हैं और शहर के बच्चों में खेल प्रतिभाओं को नया मुकाम हासिल करा रहे हैं। इसके पूर्व मप्र की महिला क्रिकेट टीम में मुस्कान विश्वास का जगह बनाने में सुबीर चतुर्वेदी की भूमिका अहम रही है।

ऐसे हुआ सिलेक्शन
25 अक्टूबर से इंदौर में डिवीजन लेवल के मैच हुये। इसमें जबलपुर संभाग से आदित्य चौधरी ने भी प्रतिनिधित्व किया। इस दौरान शानदार बल्लेबाजी की। इसमें क्रिकेट एक्सपर्ट और सिलेक्टर्स ने आदित्य पर भरोसा जताया और मध्यप्रदेश की अंडर-16 टीम के लिए चयन किया। आदित्य के सिलेक्शन से न सिर्फ मम्मी-पापा, बल्कि, परिवार, पड़ोस सहित क्रिकेट प्रेमियों में खुशी का माहौल है। विधायक संदीप जायसवाल, रमन सेठी, विकास रजक, राजेश डेविड, निवीत बघेल ने भी बधाई देते हुये उज्जवल भविष्य की कामना की है।

ट्रेंडिंग वीडियो