scriptMp chunav- युवाओं ने सेल्फी, पिक से किया पहले मतदान को शेयर.. | Selfie, share on social media | Patrika News

Mp chunav- युवाओं ने सेल्फी, पिक से किया पहले मतदान को शेयर..

locationकटनीPublished: Nov 29, 2018 12:23:31 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

मतदान करने को लेकर यंगस्टर्स में दिखा उत्साह, कोई परिवार के साथ, किसी ने फ्रेंड्स के साथ किया मतदान

Selfie, share on social media

Selfie, share on social media

कटनी. इलेक्शन की वोटिंग का दिन होने को लेकर बुधवार दिन शहर से लेकर गांव तक उत्साह का रहा। सबसे अधिक उत्साह युवाओं में देखने को मिला। उसमें से भी पहली बार मतदान करने पहुंचे युवा अधिक उत्साही रहे। कोई अपने परिजनों के साथ मतदान करने पहुंचा तो कोई अपने फ्रेंड्स के साथ सुबह से मतदान केन्द्र में पर्ची व परिचय पत्र लेकर पहुंच गया। मतदान करने के बाद युवाओं ने अपने अनुभव भी साझा किए।
वोटिंग के बाद सेल्फी, पिक का दौर
पहली बार मतदान करने के आए अधिकांश यंगस्टर्स अपने फ्रेंड्स के साथ केन्द्रों में पहुंचे। वोटिंग का उनका पहला अनुभव होने के कारण बूथ में मौजूद कर्मचारियोंं ने उनका मार्गदर्शन किया। बाहर निकलने के साथ ही यंगस्टर्स के बीच सेल्फी और पिक दौर चलता रहा। पहली बार मतदान करने पहुंची राशि शाक्या और शिल्पा अहिरवार ने कहा कि सोशल मीडिया में पिक पोस्ट करने के साथ ही उसे यादगार बनाकर रखेंगे।
मां, पत्नी, बच्चों को लेकर भी पहुंचे
मतदान के दौरान कई युवा अपने परिजनों के साथ पहुंचे। कनकने स्कूल में अमित कनकने ने मां गीता कनकने,पत्नी रितु और भाई दीपयंशु के साथ पहुंचकर मतदान किया। अमित के साथ उनके बच्चे भी बूथ में पहुंचे। शोभा अग्रवाल ने अपने बेटे व बहू के साथ यशोदा बाई पुत्री शाला में मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भूमिका निभाई।
उपनगरीय क्षेत्रों में भी उत्साह
यूथ ने सुबह से ही केन्द्रों में पहुंचकर लोकतंत्र के उत्सव में सहभागिता की। उपनगरीय क्षेत्रों में भी युवा उत्साहित रहे और परिजनों के साथ वोट करने पहुंचे। माधवनगर खैबर लाइन के बूथ क्रमांक २३८ में दिव्या जसूजा अपने भाई कपिल के साथ वोट करने पहुंची और वोटिंग के बाद पिक लेकर सोशल मीडिया पर शेयर की।
केन्द्रों में नजर आई युवाओं की टोलियां
शहर के केन्द्रों में दोपहर बाद यंगस्टर्स की टोलियां केन्द्रों में मतदान करने पहुंची। हंसी ठिठोली के बीच युवाओं ने अपने-अपने केन्द्रों में कतारबद्ध होकर मतदान किया। पांच साल बाद विधानसभा चुनाव के लिए किए गए मतदान को सहेजने के लिए ग्रुप फोटो भी युवाओं ने केन्द्रों के बाहर निकलकर ली।

न्यू मतदाता ने ये कहा-
पहली बार मतदान किया है। इस दिन को याद रखने के लिए डेट को नोट करेंगे। लोकतंत्र के उत्सव में सहभागिता करके अच्छा लगा। हर बार वोट जरूर करेंगे।
अंजली सिंह

पहली बार इवीएम मशीन व वीवीपैट देखी। इलेक्शन का दिन मेरे लिए खास रहा क्योंकि पहली बार मतदान किया। मतदान के दिन बेसब्री से इंतजार कर रही थी।
वंदना चौबे

पहली बार वोट देकर बड़ा अच्छा लगा। पहला अनुभव है कि जब राज्य सरकार को चुनने में मेरी भी सहभागिता होगी, इसको लेकर शुरू से उत्साहित थे।
राजन गुप्ता

अपने मतदान का उपयोग कैसे करते हैं पहली बार देखने को मिला। बूथ में पहुंचकर कुछ दिक्कत लगी लेकिन मौजूद कर्मचारियों का बेहतर मार्गदर्शन मिला।
प्रयुशी सिंह

इवीएम को देखने के बाद पता लगा कि न सिर्फ निशान बल्कि प्रत्याशी की फोटो ेके साथ उसका नाम भी है। आमजन आसानी से मनपसंद को वोट कर सकते हैं।
अजय माली

अपने प्रतिनिधि को चुनने का पहला अनुभव बड़ा सुखद रहा। मतदान का पहला दिन याद रहेगा। वोटिंग के बाद अपनी ली सेल्फी को भी यादगार बनाकर रखेंगे।
दीक्षा मिश्रा

पहली वोट देने के बाद लगा कि मत किसी गलत व्यक्ति को न जाए। पूरे मन से क्षेत्र का विकास करने वाले को ही सोचने व समझने के बाद अपना मत दिया है।
राजन रघुवंशी

प्रजातंत्र में वोट का क्या महत्व होता है पहली बार पता लगा। सुबह से केन्द्र फें्रड्स के साथ पहुंच गया था ताकि भीड़ होने से पहले ही मतदान कर सकें।
रिषभ मिश्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो