सरकारी जमीन पर आबाद शराब के अवैध ठीए, महुआ भंडारण का ले रखा था लाइसेंस

मुरैना की घटना के बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 210 लीटर शराब जब्त, 4 सौ क्विंटल महुआ लाहन नष्ट कराया, 10 आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ प्रकरण.

By: raghavendra chaturvedi

Published: 16 Jan 2021, 11:48 PM IST

 

कटनी. मुरैना में नुकसानदायक शराब सेवन से बड़ी संख्या में मौतों के बाद गुरूवार प्रात: जिला प्रशासन व पुलिस ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की। करहिया गांव में तड़के 4 बजे पुलिस और आबकारी के सौ से ज्यादा अधिकारी-कर्मचारियों का दल पहुंचा और अवैध शराब के ठीए पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की। खासबात यह है कि कहरिया गांव में लंबे अरसे से शराब के अवैध निर्माण के ठीए सरकारी जमीन पर आबाद था। इतना ही नहीं यहां पर शराब का अवैध निर्माण करने वालों ने महुआ भंडारण का लाइसेंस भी ले रखा था।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा के अनुसार इस कार्रवाई में 210 लीटर महुआ शराब जप्त कर 400 क्विंटल महुआ लाहन को किया गया नष्ट और 10 आरोपियों के विरुद्ध प्रकरण दर्ज किया गया। सरकारी जमीन पर बने मकान को गिराने की कार्रवाई की गई और महुआ भंडारण का लाइसेंस निरस्त करने कलेक्टर को पत्र लिखा जा रहा है।

इन आरोपियों पर दर्ज हुआ प्रकरण
दबिश के दौरान पुष्पाबाई नरगाडिया, अमन नरगडिया, शैलेश नरगडिय़ा, शेखर मांझी, किसन बसदेवा, संदीप सनोडिया, रूकमणी बाई से अवैध शराब जप्त की गई। इनके विरूद्ध धारा 34(1) आबकारी एक्ट की कार्यवाही की गई है। अवैध शराब पर की गई इस कार्यवाही में 10 आरोपियों के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध किया गया है।

प्रभारी पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने बताया कि इस कार्रवाई में सीएसपी एसके शुक्ला, कुठला थाना प्रभारी विपिन सिंह, थाना प्रभारी विजयराघवगढ़ सुधाकर बारस्कर, माधवनगर संजय दुबे, कोतवाली वीके विश्वकर्मा, रीठी रोहित यादव, रंगनाथ नितिन कमल व थाना प्रभारी एनकेजे बीडी द्विवेदी व जिला आबकारी अधिकारी अनिल जैन, महिला थाना प्रभारी अर्चना सिहं सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

Show More
raghavendra chaturvedi Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned