भीषण गर्मी में आसान नहीं ठंडा पानी बेचना, वीडियो में देखिए किन चुनौतियों का सामना करते हैं वेंडर

raghavendra chaturvedi

Publish: Jun, 10 2019 06:10:19 PM (IST)

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. जंक्शन के मुख्य रेलवे स्टेशन में इन दिनों ठंडा पानी बेचने वाले वेंडरों को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे ही एक मामले में कटनी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक दो पर यात्री गाड़ी के खड़ी होते ही कुछ पुलिसकर्मी पानी लेने पहुंचे। यहां पहले से यात्री कतार में पानी लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। पुलिसकर्मियों को वेंडर ने मुफ्त में दो बॉटल पानी दिया, वो और मांग रहे थे तो यात्रियों ने कतार वालों को पहले देने कहा। तभी वेंडर राहुल ने पुलिसकर्मियों को भी कतार में लगने कहा। इतना सुनते ही पुलिस जवानों ने राहुल को मारना शुरू कर दिया।

Read more: Patrika .com/katni-news/enthusiastic-prize-for-changing-trains-engine-4687166/">ट्रेनों का इंजन बदलने में फुर्ती ने दिलाया ईनाम, कर्मचारियों ने कहा अच्छी पहल

परेशानी बताते वेंडर
ठंडा पानी बेचने की परेशानी बताते वेंडर IMAGE CREDIT: Raghavendra

राहुल ने बताया कि स्टेशन में मारते कोई वीडियो न बना ले तो बोगी के अंदर ले गए और वहां मारपीट की। पुलिसकर्मी अहमदाबाद-पटना एक्सपे्रस पर सफर कर रहे थे। घटना सोमवार की है। राहुल और उनके सीनियर जब घटना की रिपोर्ट लिखवाने जीआरपी पहुंचे तो उन्हे किसी कर्मचारी ने यह कहकर लौटा दिया गया कि उन्हे तो कभी मुफ्त में पानी नहीं दिया। जिन्होंने मारपीट की है, उन्हे पकड़कर लाने की बात कहकर वापस लौटा दिया। इधर पिटाई से घायल राहुल ने स्टेशन पर कई दिनों तक स्टॉल रखी। स्टॉल बंद होने से ठंडा पानी के लिए दूसरे यात्रियों को परेशान होना पड़ा। इसके बाद समझाइश देकर शनिवार से दुकान खुलवाया गया।

 

यह भी रोचक: यहां बनेगा देश का दूसरा सबसे बड़ा रेल फ्लाईओवर, नीचे पटरी पर यात्री ट्रेन और उपर दौड़ेगी मालगाड़ी


गर्मी बढऩे के साथ ही ट्रेनों में सफर कर रहे यात्रियों को ठंडे पानी की डिमांड बढ़ गई है। कटनी जंक्शन में यात्री ट्रेनों के खड़ी होते ही ठंडे पानी के काउंटर पर यात्रियों की भीड़ लग जाती है। वेंडर बताते हैं कि यहां कुछ काउंटर ऐसे भी हैं जहां एक लीटर पानी पांच रुपये और आधा लीटर तीन रुपये में दिया जाता है। ऐसे में दो रुपये चिल्हर लौटाने पर यात्री नहीं लेते। ऐसे ही एक मामले में कॉलेज में पढऩे वाले कुछ युवा यात्रियों ने चिल्हर के कारण वेंडर की पिटाई कर दी।
मुख्य जंक्शन के स्टेशन मैनेजर संजय दुबे का कहना है कि वेंडर के साथ पुलिसकर्मियों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद उसने दुकान बंद कर दी थी। इससे यात्रियों परेशानी हो रही थी। समझाइस देकर शनिवार को दुकान चालू करवाई गई है। ताकि यात्रियों को पीने का ठंडा पानी मिल सके।
वहीं जीआरपी टीआइ जीपी चडार का कहना है कि वेंडर के साथ अगर किसी ने मारपीट की है तो रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। पता करवाते हैं किसने बिना रिपोर्ट लिखे वापस लौटाया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned