scriptएक सरकारी निर्माण ऐसा भी, चार साल में 37 फीसदी अब 6 माह में काम पूरा करने की बात | sewer line news in katni | Patrika News

एक सरकारी निर्माण ऐसा भी, चार साल में 37 फीसदी अब 6 माह में काम पूरा करने की बात

locationकटनीPublished: Oct 26, 2021 02:33:16 pm

केके स्पन कंपनी को सीवर लाइन परियोजना का ठेका, शहर के लिए नासूर बनी सीवर लाइन परियोजना.

sewer line

sewer line

कटनी. शहर में नागरिकों को बेहतर सीवर लाइन सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए 2017 में प्रारंभ की 108 करोड़ की परियोजना ठेका एजेंसी केके स्पन की बेपरवाही और मनमाने रवेए का शिकार होकर रह गई। परियोजना नागरिकों के लिए नासूर बन गई। काम के दौरान नागरिकों की सुविधाओं की अनदेखी और परियोजना में लगातार विलंब के बाद ठेका कंपनी को कई बार नोटिस दिया गया। पैनाल्टी लगाई गई। कुछ दिन पहले कंसल्टेंसी एजेंसी ने टर्मिनेशन का पत्र दिया तो कंपनी ने मार्च 2022 तक काम पूरा करने की बात कही। खासबात यह है कि ठेका कंपनी ने 2017 से शुरु हुई परियोजना में 4 साल के दौरान महज 37 प्रतिशत काम किया। ऐसे मेें आगे के 6 माह में 63 प्रतिशत काम पूरा होने पर सवाल उठ रहे हैं।

इस बारे में प्रोजेक्ट डेव्हलपमेंट एंड मैनेजमेंट कंसलटेंट (पीडीएमसी) के इंजीनियर विशाल सैनी बताते हैं कि टर्मिनेशन पत्र का जवाब आने के बाद कंपनी को काम जल्द शुरू करने कहा गया है। विलंब होने पर पैनाल्टी लगाई जाएगी। अब तक लगाई गई पैनाल्टी की राशि 85 लाख से अधिक है।

7 माह से काम की गति की धीमी, एक माह से पूरी तरह ठप-
शहर में सीवर लाइन परियोजना में मनमानी का आलम यह है कि बीते सात माह से काम की गति बेहद धीमी है। इस बीच बीते एक माह से काम एक तरह से पूरी तरह से ठप है। सीवर लाइन ठेका कंपनी की इस रवैए के बाद नागरिक तो परेशान हो रहे हैं। कंसल्टेंसी एजेंसी और नगर निगम के अधिकारियों पर भी बेपरवाही के आरोप लग रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो