यहां सीवर लाइन के काम ने बढ़ा दी लोगों की ये परेशानी...पढि़ए खबर

यहां सीवर लाइन के काम ने बढ़ा दी लोगों की ये परेशानी...पढि़ए खबर
Sewer lines increase people's problems

Mukesh Tiwari | Publish: Apr, 10 2019 12:11:18 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

100 करोड़ के सीवर लाइन प्रोजेक्ट ने बढ़ाई शहरवासियों की मुसीबत, दो साल की समयावधि बीती, अभी भी 80 प्रतिशत काम बाकी

कटनी. सीवर लाइन के जरिए लोगों को गंदे पानी की निकासी की सुविधा देने शुरू हुए प्रोजेक्ट ने अब तक राहत तो नहीं पहुंचाई बल्कि लोगों के लिए मुसीबत बढ़ाई है। नगर निगम ने केके स्पन कंपनी को फरवरी 2017 में सीवर लाइन का टेंडर दिया था और उसमें 98 करोड़ रुपये की लागत से 45 वार्डों में काम कराया जाना है। जिसकी समय अवधि दो वर्ष तय की गई थी। दो साल का समय बीत गया है लेकिन अभी भी 80 प्रतिशत से भी अधिक काम शेष बचा है। जिसको कंपनी अब समय बढ़ाने को लेकर प्रयास में लगी है।
एनएच-7 बरगवां -
एनएच-7 के बरगवां मॉडल रोड में सीवर लाइन डालने का काम कंपनी वर्तमान में कर रही है। जिसमें सड़क को खोदकर पाइप डालने के बाद सड़क को नियमानुसार यथावत नहीं कराया गया है। फ्लाइ ओवर का निर्माण होने से मार्ग एकांगी किया गया है और दूसरी ओर सीवर लाइन डालने के बाद सड़क न सुधरने से लोग धूल के उड़ते गुबारों के बीच निकलने को मजबूर हैं।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी-
हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी माधवनगर में महीनों पहले सीवर लाइन डालने का काम कराया गया था। लाइन डालने के बाद सड़क को यथावत करने की औपचारिकता निर्माण कंपनी ने निभाई है। सीवर के चेंबरों को सड़क से ऊंचा कर दिया गया है तो उनके चारों ओर की सड़क खराब हो गई है और लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। पूरी कॉलोनी के मार्गों की यही स्थिति है।

सुधार न्यास कॉलोनी -
माधवनगर की सुधार न्यास कॉलोनी में पूर्व में सीवर लाइन के काम के दौरान जहां नवनिर्मित सीसी रोड को खोदकर खराब किया गया था तो वर्तमान में कई दिनों से खुदाई का काम चल रहा है। धीमी गति से चल रहे काम के कारण लोगों का वाहन निकालना व पैदल चलना कठिन हो रहा है। मंगलवार को भी मौके पर काम बंद रहा और लोग नगर निगम को कोसते रहे।

माधवनगर गेट-
दुगाड़ी नाला से माधवनगर गेट तक सीवर के लिए खोदी गई सड़क का ठीक से सुधार नहीं कराया गया है और चेंबर भी बाहर निकले हैं। वर्तमान में गेट से बरगवां की ओर खोदी गई सड़क को सुधारने का काम कराया जा रहा है। जिसमें एक ओर का मार्ग बंद है और धीमी गति से चल रहे काम के कारण लोगों को परेशानी के साथ ही एकांगी मार्ग से निकलना पड़ रहा है।

इनका कहना है...
कंपनी की समयावधि समाप्त हो गई है। जिसमें कंपनी एक्सटेंशन लेने का प्रयास कर रही है। एक्सटेंशन मिलने के बाद कार्रवाई करेंगे और जहां कहीं भी परेशानी हो रही है, उसे दुरुस्त कराया जाएगा।
एबी सिंह, आयुक्त नगर निगम

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned