script6 माह से एक्सटेंशन में सीवरलाइन का काम, जनसुविधाओं की भी अनदेखी | Sewerline work in katni | Patrika News

6 माह से एक्सटेंशन में सीवरलाइन का काम, जनसुविधाओं की भी अनदेखी

locationकटनीPublished: Oct 20, 2020 12:16:03 pm

एसटीपी के लिए जमीन नहीं की बात से ठेका कंपनी लगातार बना रही नगर निगम पर दबाव.

Citizens were troubled by water pipeline breakdown during sewer line work in PWD Colony

पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में सीवर लाइन काम के दौरान पानी का पाइप लाइन टूटने से परेशान रहे नागरिक.

कटनी. शहर का ड्रेनेज सिस्टम भविष्य में नागरिकों की सुविधाओं के अनुकूल बनाने के लिए 96 करोड़ 50 लाख रूपये की लागत की सीवर लाइन योजना को एक्सटेंशन पर एक्सटेंशन मिल रहा है। 2018 में काम प्रारंभ होने के बाद पूर्व में कई एक्सटेंशन के बाद उम्मींद जताई गई कि मार्च 2020 में काम पूरा हो जाएगा। जानकर ताज्जुब होगा कि इस अवधि के 6 माह बीत जाने के बाद भी काम अधूरा है।
सीवर लाइन का काम करने वाली केके स्पन कंपनी अब दिसंबर 2021 तक का एक्सटेंशन मांग रही है। इसके पीछे तर्क यह दे रही है कि उसे शहर में तीन स्थानों पर बनाए जाने वाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) के लिए जगह उपलब्ध नहीं करवाई गई। नगर निगम के इंजीनियर सुधीर मिश्रा बताते हैं कि एसटीपी के लिए जमीन का विवाद सुलझ गया है। अब सीवर लाइन कंपनी को जल्द से जल्द काम पूरा करने कहा गया है।
बैकफुट पर नगर निगम के अफसर
एसटीपी के लिए शहर में तीन स्थानों पर जगह चिन्हित किया गया है। इसमें दुगाड़ी नाला, कटाएघाट रोड और कुठला थाना के समीप का स्थान शामिल है। इसमें दो स्थानों पर जमीन विवाद सुलझाने में नगर निगम और राजस्व विभाग के अफसर बेपरवाह रहे। बताया जा रहा है कि सीवरेज का काम करने वाली कंपनी इसी बात का बहाना बनाकर लगातार एक्सटेंशन ले रही है।
नागरिकों को हो रही परेशानी
डेढ़ साल से ज्यादा समय से विलंब से चल रहे प्रोजेक्ट का नुकसान शहर के नागरिकों को हो रहा है। सोमवार को पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में काम के दौरान पानी सप्लाई पाइप लाइन टूट जाने से वार्डवासियों को पानी की दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो