शहर सरकार आपके द्वार: टीसी बजान स्कूल में लगा शिविर, लोगों की सुनी गई समस्या, मिला 15 लाख राजस्व, देखें वीडियो

शहर सरकार आपके द्वार के तहत टीसी बजान स्कूल में शिविर का आयोजन किया गया। अभियान के अन्तर्गत नगर के वार्ड क्रमांक 22 से वार्ड क्रमांक 33 तक के नागरिकों के लिए तीसरा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में उपस्थित नागरिकों को निगम की सेवांए प्रदान की गईं।

Balmeek Pandey

Updated: 18 Feb 2020, 11:01 AM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. शहर सरकार आपके द्वार के तहत टीसी बजान स्कूल में शिविर का आयोजन किया गया। अभियान के अन्तर्गत नगर के वार्ड क्रमांक 22 से वार्ड क्रमांक 33 तक के नागरिकों के लिए तीसरा शिविर आयोजित किया गया। शिविर में उपस्थित नागरिकों को निगम की सेवांए प्रदान की गईं। शिविर स्थल पर ही नागरिकों को ई-नगरपालिका एॅप के बारे में अवगत कराया जाकर एॅप डाउनलोडिंग कर निकायों की सेवा प्राप्त करनें तथा कर आदि का घर बैठे ही भुगतान करनें की सुविधा के लिये जागरूक व प्रशिक्षित किया गया। आयोजित शिविर में उपस्थित नागरिकों द्वारा दुकान कराया के 54157 रूपये संपत्तिकर के 14 लाख 65 हजार 408 रूपये, जलकर के 28 हजार 830 रूपये इस तरह कुल 15 लाख 39 हजार 395 रूपये शिविर के माध्यम से जमा किये जाकर शिविर का लाभ अर्जित किया गया। शिविर में नाली सफाई, लल्लू भैया की तलैया की सफाई, मलमा उठाने, नाला निर्माण एवं स्ट्रीट लाईट बंद होने, अग्रिम सहायता राशि से सबंधित, बिलैया तलैया में अतिक्रमण, अंबेडकर वार्ड में रोड पर बने पक्के अतिक्रमण एवं अन्य 33 जनशिकायतों में से 30 जनशिकातों का स्थल पर ही निराकरण किया गया। शिविर के दौरान 56 नागरिकों को ई-नगरपालिका सिटीजन एप डाउनलोडिंग कराया जाकर एप के माध्यम से घर बैठे निगम से संबंधित सेवा अर्जित किये जानें हेतु प्रशिक्षित भी किया गया। वार्ड क्रमांक 34 से 45 तक के नागरिकों के लिए 19 फरवारी 2020 को माधवनगर उपकार्यालय में शिविर का आयोजन किया जाएगा।

 

दस साल से बन रहा पुल टूटा, ठेकेदार ने कहा यहां है बड़ी समस्या, नहीं करूंगा काम, अब हो रही यह पहल


शहर में चला सफाई अभियान, हुआ दवा का छिड़काव
नगर पालिक निगम कटनी के स्वच्छता दूतों द्वारा नगर के विभिन्न वार्डों की सड़कों एवं नालियों की सफाई का कार्य किया जा रहा है। रोजाना कराई जाने वाली सफाई व्यवस्था के अन्तर्गत शुक्रवार को कावसजी वार्ड की नालियों की सफाई, विवेकानुद चौक के पीछे वाले नाले की सफाई, भीमराव चौक से विवेकानंद चौक तक, लाल बहादुर शास्त्री वार्ड में नाली, दीनदयाल उपाध्याय वार्ड में तिलक कॉलेज पहुंच मार्ग एवं परिसर में साफ -सफाई कराई गई। रधुनाथ गंज वार्ड में कोतवाली के सामाने, नदीपार सहित नगर के अन्य विभिन्न वार्डो में सड़कों की सफाई कर कचरे का उठाव कराया गया। नागरिकों की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए जयप्रकाश वार्ड में आदर्श कॉलोनी साई मंदिर गली, सीएलपी पाठक वार्ड, वेंकट वार्ड, सहित नगर के अन्य समस्त वार्डों से डोर टू डोर कचरे के संग्रहण कराकर पडऱवाडा स्थित प्लांट में भेजा गया। उपनगरीय क्षेत्र ग्राम पंचायत चौराहा माधवनगर से चावला चौक, मेन बाजार में एडीएम लाइन माधवनगर सहित नगर के विभिन्न प्रमुख स्थानों में भी रात्रि कालीन सफाई व्यवस्था जारी है।

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned