scriptपहले लगाया प्रवेश निषेध का बोर्ड, अब ये करेंगे शिवाजी नगर निवासी.. | Shivaji Nagar resident will perform | Patrika News

पहले लगाया प्रवेश निषेध का बोर्ड, अब ये करेंगे शिवाजी नगर निवासी..

locationकटनीPublished: Sep 04, 2018 09:53:40 pm

Submitted by:

mukesh tiwari

मूलभूत सुविधाएं न होने से शिवाजी नगर, बालाजी नगर निवासी परेशान, आज करेंगे प्रदर्शन

Shivaji Nagar resident will perform

Shivaji Nagar resident will perform

कटनी. नगर निगम क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 4 की शिवाजी नगर व बालाजी नगर कॉलोनी की बदहाल सड़क को लेकर स्थानीय जनों मे आक्रोश है। शिवाजी नगर निवासियों ने आक्रोश जताते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधियों के कॉलोनी में प्रवेश न करने का बोर्ड लगाया था। उसके बाद भी समस्या का निराकरण न होने के बाद अब लोग निगम कार्यालय का घेराव करने के बाद क्रमिक अनशन शुरू करेंगे। शिवाजी नगर कल्याण सेवा समिति सदस्यों ने 5 सितंबर को 3 बजे से रैली निकालकर नगर निगम कार्यालय का घेराव करने और उसके बाद कॉलोनी के गेट पर क्रमिक अनशन शुरू करने का ज्ञापन निगम व प्रशासनिक अधिकारियों को सौंपा है। समिति सदस्यों ने बताया कि कॉलोनी अवैध होने की बात कहकर नगर निगम सड़क तक दुरुस्त नहीं करा रही है और इसके चलते लोग दलदल बने मार्ग से पैदल निकलने को मोहताज हैं। बारिश होते ही पूरा मार्ग तालाब बन जाता है। निर्माण को लेकर कई बार आवेदन व प्रदर्शन कर चुके हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही हंैं।शिवाजी नगर, बालाजी नगर कॉलोनी में सड़क के साथ ही में नाली, पेयजल सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का भी अभाव है।
इधर सांसद, विधायक से महापौर ने मांगी सड़क निर्माण को राशि
एक ओर मूलभूत सुविधाओं को लेकर शिवाजी नगर के लोग आंदोलन की राह पर हैं तो दूसरी ओर कॉलोनी वैधीकरण में विकास शुल्क शासन स्तर से निर्धारित होने के लग रही देरी को देखते हुए महापौर शशांक श्रीवास्तव ने सांसद नागेन्द्र सिंह व मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल से निधि से राशि की मांग सड़क निर्माण के लिए की है। महापौर ने विधायक को लिखकर शिवाजी नगर में विकास कार्य शुरू होने तक वैकल्पिक व्यवस्था के लिए मद से 20 लाख रुपये की राशि मांगी है ताकि बीएमडब्ल्यू सड़क का निर्माण कराया जा सके। वहीं सांसद को भी इस संबंध में निधि से राशि प्रदान करने पत्र सौंपा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो