scriptरेत खदान हथियाने के विवाद पर चली गोली, बड़वारा पुलिस को रिपोर्ट का इंतजार | Shooting dispute over grabbing ret mine, Badwara police waiting report | Patrika News

रेत खदान हथियाने के विवाद पर चली गोली, बड़वारा पुलिस को रिपोर्ट का इंतजार

locationकटनीPublished: Dec 10, 2019 05:25:09 pm

कुम्हरवारा रेत खदान के समीप पूर्व विधायक और जिलाध्यक्ष के समर्थकों के बीच हुआ विवाद.
कुम्हरवारा सचिव ने कहा आंखो से देखा है गोली चलाते, दहशत में ग्रामीण.

The sand being filled on the tractor with the JCB machine, the middle edge of the river.

नदी की बीच धार जेसीबी मशीन से ट्रैक्टर पर भरी जा रही रेत.

कटनी. रेत खदान हथियाने को लेकर हुए विवाद में गोली चलने के बाद कुम्हरवारा गांव के ग्रामीण दहशत में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब से रेत खदान की अनुमति मिली है, जीना दुश्वार हो गया है। गांव के सचिव चिंतामणि के अनुसार बहिरघटा और कुम्हरवारा रेत खदान के समीप खदान पर आधिपत्य को लेकर आधा दर्जन युवकों के बीच शनिवार की शाम करीब 7 बजे विवाद हुआ।
विवाद के दौरान ही एक पक्ष ने गोली चलाते हुए हवा में फायरिंग की और इसके बाद सभी लोग मौके से भाग गए। यहां पर बहिरघटा और कुम्हरवारा रेत खदान को चलाने को लेकर क्रमश: पूर्व विधायक और जिलाध्यक्ष के समर्थकों के बीच विवाद हुआ। विवाद की जानकारी सरपंच बेलाबाई को दी, उन्होंने घटना की जानकारी बड़वारा पुलिस को दी। इधर बड़वारा थाना प्रभारी ऐसी किसी भी घटना से इंकार करते हुए रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की बात कह रहे हैं।
बतादें कि राज्य सरकार ने उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर रेत उपलब्ध करवाने के लिए खदानें पंचायतों को आबंटित की है। इन खदानों पर रसूख के दम पर नेताओं के समर्थकों ने कब्जा कर लिया है। कुम्हरवारा खदान में जिलाध्यक्ष के समर्थक लेवर और वाहन का पैसा देकर संचालन करवा रहे हैं।
बड़वारा थाना प्रभारी हरवचन सिंह ने बताया कि रेत खदान को लेकर हुए विवाद पर गोली चलने की जानकारी नहीं है। रिपोर्ट आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो