scriptपुलिस को देखते हुए सोना-चांदी छोड़कर भागा सराफा दुकान का मालिक | Shopkeeper bought stolen goods | Patrika News

पुलिस को देखते हुए सोना-चांदी छोड़कर भागा सराफा दुकान का मालिक

locationकटनीPublished: Jan 12, 2018 07:33:37 pm

Submitted by:

shivpratap singh

चोरी का माल बरामद करने जीआरपी ने दी दबिश, चिरमिरी-रीवा पैसेंजर में चोरी की वारदात में ज्वेलर्स ने खरीदा था चोरी का सोना

Shopkeeper bought stolen goods

Shopkeeper bought stolen goods

कटनी. चिरमिरी-रीवा पैसेंजर ट्रेन में चोरी के एक मामले में गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर चोरी का माल बरामद करने जीआरपी पुलिस ने सोमवार को सराफा बाजार निधि ज्वेल्र्स में दबिश दी। जीआरपी की दबिश की भनक व्यापारी कामता सोनी को पहले ही लग तो वह दुकान खुली छोड़कर भाग निकला। मौके पर पहुंचे अफसरों ने जांच की और व्यापारी के घर भी पहुंचे, लेकिन वह नहीं मिला।
जीआरपी टीआई जयंत मरस्कोल्हे ने बताया कि ६ अक्टूबर को चिरमिरी-रीवा पैसेंजर ट्रेन में सफर कर रहीं शबनम को अज्ञात आरोपियों ने हैंडबैग चोरी कर लिया था, जिसमें सोने-चांदी के जेवर सहित मोबाइल फोन था। शिकायत पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया था। चोरी किया गया मशरूका ३ लाख ९ हजार रुपए का था। मामले की जांच करते हुए चोरी के आरोपी नीतेश द्विवेदी निवासी रामपुर सतना को गिरफ्तार किया गया और सतना में बेचा गया चोरी का मोबाइल भी बरामद किया गया है। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने निधी ज्वेलर्स में सभी ज्वेलरी बेची थी। चोरी का सामान बरामद करने दबिश दी गई थी, लेकिन ज्वेलर्स मौके से भाग निकला।
—————————–
ट्रेनों में चोरी करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार
कटनी. जीआरपी थाना क्षेत्र अंतर्गत टे्रनों में अलग-अलग चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जीआरपी टीआई जयंत मरस्कोल्हे ने बताया कि आरोपियों से चोरी का मोबाइल बरामद कर अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है।
जीआरपी टीआई ने बताया कि १३ अक्टूबर २०१७ को नवतनवा एक्सप्रेस में अनीता देवी का मोबाइल चोरी हो गया था। इस मामले में ब्रजभूषण यादव निवासी पटवारा को पकड़ा गया है। २८ मार्च २०१७ महाकौशल एक्सप्रेस में सफर करे आकाश आकाश का मोबाइल चोरी हुआ, इस प्रकरण में बलराम चौधरी निवासी भैंसवाही विजयराघवढ़ व अमित रैदास निवासी खिरहनी फाटक को पकड़ा गया है। इसके अलावा १५ अक्टूबर को चित्रकूट एक्सप्रेस में रूकमेंद्रप्रताप सिंह की शिकायत पर लेडीज पर्स चोरी होने का प्रकरण दर्ज किया गया था। इस मामले में नरेन्द्र तिवारी निवासी रोशनगर को गिरफ्तार किया गया है।
चोरी का मोबाइल खरीदना अपराध
टीआई ने बताया कि आमतौर पर मोबाइल चोरी के प्रकरणों में पकड़ाए जा रहे आरोपी अन्य किसी से मोबाइल खरीदना बताते हैं। उन्होंने बताया कि चोरी का मोबाइल खरीदना भी अपराध है। ऐसे मामले में धारा ४११ के तहत प्रकरण दर्ज किया जाता है। लोगों को मोबाइल बिल या शपथपत्र लेकर ही खरीदना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो