scriptअनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में दिखाएं गंभीरता | Show seriousness in case of compassionate appointment | Patrika News

अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों में दिखाएं गंभीरता

locationकटनीPublished: Oct 18, 2021 11:52:34 pm

समय सीमा की बैठक में जिला पंचायत सीइओ ने दिए निर्देश.

tl meeting in katni news

सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा की बैठक.

कटनी. अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों को गंभीरता से देखें। मामलों का सत्यापन कर उनका निराकरण कराएं। साथ ही कमिश्नर, कलेक्टर कांफ्रेस के निर्देशों का पालन प्रतिवेदन तैयार कर कार्यालय को भेजें। सोमवार को कलेक्ट्रेट में आयोजित समय सीमा की बैठक में लंबित पत्रों की समीक्षा करते हुए यह निर्देश जिला पंचायत सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने अधिकारियों को दिए।

बैठक में उन्होने सीएम हेल्प लाइन के प्रकरणों की समीक्षा की और कहा कि लंबित मामलों में संबंधितों से बात करें और आवेदनों पर सुनवाई करते हुए उनका निराकरण कराते हुए उन्हें बंद कराएं। जिला पंचायत सीइओ ने सीएम कार्यालय व सीएम हाउस के प्रकरणों की समीक्षा कर भी टीएल बैठक में आवश्यक निर्देश दिए।

समीक्षा बैठक में सीइओ ने राजस्व विभाग के अधिकारियों से अभिलेख शुद्धिकरण अभियान के संबंध में जानकारी ली। साथ ही कहा कि अभिलेख शुद्धिकरण का कार्य शासन के निर्देशानुसार समय सीमा पर करें। उन्होंने अधिकारियों के इसके लिए लक्ष्य तय करके काम करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वामित्व योजना, धारणाधिकार योजना का भी रिव्यू किया।

स्थानीय निर्वाचन को लेकर सीईओ ने अधिकारियों से डाटा अपडेट कराते हुए निर्वाचन शाखा को जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा करते हुए सीईओ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ ही सभी एसडीएम को निर्देश दिए कि लगातार मॉनीटरिंग करें और ग्राम पंचायत स्तर पर होने वाली ग्राम सभाओं में भी जाकर जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है, उनकी सूची उपलब्ध कराएं ताकि कोई भी वैक्सीनेशन से वंचित न हो।

नेस की परीक्षा की तैयारी की समीक्षा करते हुए सीईओ ने कहा कि स्कूलों का लगातार निरीक्षण करें और शाम 3 बजे से लेकर 5.30 बजे तक विशेष फोकस रखते हुए जनशिक्षकों से वीडियो कांफ्रेस के जरिए जानकारी लें। काम में जिसकी भी लापरवाही सामने आती है, उसके खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश भी उन्होंने टीएल बैठक में दिए।

सीईओ जगदीश चंद्र गोमे ने लंबित पत्रों की समीक्षा की और जिला अधिकारियों को समय सीमा में प्रकरणों का निराकरण करने के निर्देश दिए। इस दौरान अपर कलेक्टर रोमोनुस टोप्पो सहित सभी एसडीएम, सभी विभागों के जिलाधिकारी मौजूद रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो