scriptकई गांवों के लोगों को बिल जमा करने नहीं जाना होगा २० किमी. दूर…जानिए कारण | Six new power sub-centers approved in district | Patrika News

कई गांवों के लोगों को बिल जमा करने नहीं जाना होगा २० किमी. दूर…जानिए कारण

locationकटनीPublished: Mar 29, 2018 11:40:51 am

Submitted by:

mukesh tiwari

बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं का नजदीक होगा निराकरण, जिले में स्वीकृत हुए छह नए विद्युत उपकेन्द्र, लंबित प्रस्ताव को मिली मंजूरी

Electricity bill of 85 crores 32 officers will recover

Electricity bill of 85 crores 32 officers will recover

कटनी. जिले के उपभोक्ताओं को बिजली बिल, शिकायतों व समस्या के निराकरण को दूर न जाना पड़े इसको लेकर छह नए विद्युत उपकेन्द्रों को स्वीकृति दी गई है। उपकेन्द्र जल्द ही शुरू कराए जाएंगे। जिले के बरही, रीठी, बड़वारा, स्लीमनाबाद, बहोरीबंद, उमरियापान ऐसे वितरण केन्द्र थे, जहां के उपभोक्ताओं की संख्या २० हजार से अधिक थी। ऐसे में उपभोक्ताओं को अपनी बिजली संबंधी समस्याओं व कनेक्शनों को लेकर कई किमी. की जाना पड़ता था। सुविधा को देखते हुए विभाग ने छह नए उपकेन्द्रों का प्रस्ताव भेजा था, जिन्हें मंजूरी दे दी गई है। जिसमें रीठी के देवगांव, बड़वारा के अमाड़ी, बरही के खितौली, स्लीमनाबाद के तेवरी, बहोरीबंद के बचैया और उमरियापान के ढीमरखेड़ा को अलग कर उपकेन्द्र बनाया गया है।
अभी तक थे ११ वितरण केन्द्र
जिले में शहरी व ग्रामीण दो संभाग हैं। जिसमें से ग्रामीण क्षेत्र के उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए ११ विद्युत वितरण केन्द्र कार्य कर रहे हैं। इनमें से एक लाख ८० हजार उपभोक्ता को सेवाएं दी जा रही हैं और केन्द्रों से दूरी अधिक होने पर नए कनेक्शन, बिजली बिल जमा करने, बिल सुधरवाने सहित अन्य कार्यों में लोगों को २० किमी. तक की दूरी तय करनी पड़ती थी।
अप्रैल माह से हो जाएंगे शुरू
जिले में स्वीकृत हुए छह नए उपकेन्द्रों को अप्रैल माह से प्रारंभ कर दिया जाएगा। जिसमें फर्नीचर, भवन और स्टॉफ की व्यवस्था भी प्रारंभ कर दी गई है। गौरतलब है कि उपकेन्द्रों का प्रस्ताव काफी दिनों से विभागीय स्तर पर लंबित था। जिले में कलेक्टर रहे विशेष गढ़पाले के सामने इस तरह की समस्याएं आती रही हैं और उन्हें कुछ दिन पूर्व ही विद्युत कंपनी का एमडी बनाया गया है। जिसके बाद उपकेन्द्रों को मंजूरी मिली है।
इनका कहना है…
उपभोक्ताओं की परेशानी को देखते हुए पूर्व में विभाग को छह स्थानों पर उपकेन्द्र बनाने का प्रस्ताव भेजा गया था। जिसे मंजूरी मिल गई है। स्वीकृत स्थलों पर भवन, फर्नीचर व स्टॉफ की व्यवस्था कराई जा रही है और जल्द से जल्द उन्हें शुरू कराया जाएगा।
पीके मिश्रा, अधीक्षण अभियंता, पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो