एसपी के पास पहुंची समाजसेवी महिलाएं, बढ़ते अपराधों पर जताई नाराजगी

बच्चा चोरी सहित बढ़ रहे संगीन अपराध, तत्काल लगाई जाए रोक, समाज सेवी महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक सौंपा ज्ञापन

By: balmeek pandey

Updated: 28 Mar 2019, 06:23 PM IST

कटनी. जिले में लगातार अपराधों का ग्राफ बढ़ रहा है। कुछ महीनों से कटनी शहर के बच्चे और बच्चियां गुम होने व चोरी होने की अपराधिक घटनाएं लगातार बहुत तेजी से बढ़ रही हैं। जिससे कारण कटनी जिले की आम जनता परेशान है। इस संबंध में एंटी करप्शन ब्यूरो महिला प्रदेश अध्यक्ष मंजूषा गौतम सहित कई महिलाओं ने पुलिस अधीक्षक डॉ. हिमानी खन्ना को ज्ञापन सौंपकर अपराध नियंत्रण के लिए चर्चा की। महिलाओं ने कहा कि ऐसी घटनाओं ने माता-पिता को अपने बच्चों के प्रति असुरक्षा का भय बना रहता है, उनका कहना है कि हमारे बच्चे इस समय स्कूल, कोंचिग, खेलने, या बाहर किसी भी काम से जाते हैं तो डर हमेशा बना रहता है। इस प्रकार का अपराध मानव तस्करी की और इशारा करता है। शहर मे कोई गिरोह सक्रिय होकर घूम रहा है जो बच्चों को बहला फुसलाकर ले जाते हैं। इस सबंध मे हिमानी खन्ना से कहा गया कि इस तरह की अपराधिक घटनाओं की तत्काल जांच की जाये और अपराधियों को पकड़कर कड़ी सता दी जाए। इस दौरान समाजसेवी राजैन्द्र कौर लाम्बा, शाहीन सिद्दीकी, मंजूषा गौतम, शशि शुक्ला, रीता बर्मन, अर्पणा, इंदू पाठक, नीती वर्मा आदि की उपस्थिति रही।

वाहन चोरी पर भी की चर्चा
वाहन चोरी के संबध में समाजसेवी शाहीन सिद्दिकी ने पुलिस अधीक्षक से कहा कि लोग लगातार हो रही वाहन चोरी की घटनाओं से काफी परेशान हैं। शहर में वाहन चोरों का गिरोह खुले आम घूम रहा है। इसी तारतम्य में महिला परामर्श केन्द्र की महिलाओं ने भी समस्याएं पुलिस अधीक्षक के सामने रखा। एसपी ने शीघ्र ही उचित कार्रवाई का अश्वासन दिया है।

तनावमुक्त रहने पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों ने किया योग
तनाव मुक्त रहने के लिए पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा अब योग का सहारा लिया जा रहा है। प्रदेश के अन्य जिलों की तरह कटनी में भी एसपी कार्यालय में दो योग प्रशिक्षकों की नियुक्ति हुई है। जो पुलिस वालों को योग के माध्यम से तनावमुक्त रहने के गुर सिखाए जा रहे हैं। इसी क्रम में तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण सत्र के तहत झिंझरी स्थित यातायात थाने में योग किया गया। इस दौरान योग प्रशिक्षक मित्रा ने यातायात जवानों को योग प्रशिक्षण प्रदान किया।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned