scriptधीमी कार्रवाई पर लगाई फटकर, अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश, अब नहीं इन माफियाओं की खैर | SP collector took crime meeting | Patrika News

धीमी कार्रवाई पर लगाई फटकर, अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश, अब नहीं इन माफियाओं की खैर

locationकटनीPublished: Jul 31, 2021 08:55:14 pm

Submitted by:

balmeek pandey

महिला संबंधी अपराधों पर त्वरित कार्रवाई करने दिए थाना प्रभारी को निर्देश, एसपी ने ली क्राइम मीटिंग

धीमी कार्रवाई पर लगाई फटकर, अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश, अब नहीं इनकी खैर

धीमी कार्रवाई पर लगाई फटकर, अपराध नियंत्रण के दिए निर्देश, अब नहीं इनकी खैर

कटनी. पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने शुक्रवार को क्राइम मीटिंग में अपराधों की समीक्षा की। लंबित मामलों पर नाराजगी जाहिर करते हुए थाना प्रभारियों को फटकार लगाई। थानावार प्रभारियों से सभी अनसुलझे व लंबित मामलों पर चर्चा की। महिला संबंधी अपराधों में पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों, महिला संबंधी रिपोर्ट एवं शिकायत पत्रों पर किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं बरतने के कड़े निर्देश दिए। गुम नाबालिगों की पतासाजी कर प्राप्त साक्ष्य के आधार पर वैधानिक कार्रवाई करने कहा। थानावार लंबित अपराध, शिकायत, समंस, वारंट, मर्ग की समीक्षा उपरांत लंबित मामले का निराकरण करने कहा। संपत्ति संबंधी अपराध लूट, चोरी, धोखाधड़ी जैसे अपराध को रोकने, पेट्रोलिंग बढ़ाने कहा।
थाना क्षेत्र के बदमाशों पर सतत निगाह रखकर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करने एवं असामाजिक गतिविधियों जैसे अवैध शराब व मादक पदार्थों की बिक्री, जुआ-सट्टा में संलिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर वैधानिक कार्रवाई करने कहा। बैठक में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा, नगर पुलिस अधीक्षक शशिकांत शुक्ला, उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय शालिनी परस्ते, स्लीमनाबाद एसडीओपी मोनिका तिवारी, विजयराघवगढ़ एसडीओपी शिखा सोनी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी मौजूद रहे।

खनिज परिवहन कर रहे ओव्हर लोड वाहनों पर करें कार्यवाही
माफियाओं के विरुद्ध कार्यवाही एवं कानून व्यवस्था के संबंध में संबंधित विभागों की संयुक्त समीक्षा बैठक शुक्रवार को हुई। पुलिस कन्ट्रोल रूम में आयोजित बैठक में कलेक्टर प्रियंक मिश्रा और पुलिस अधीक्षक मयंक अवस्थी ने समीक्षा की। बैठक में भू-माफियाओं पर कार्रवाई, खाद्य एवं राशन की कालाबाजारी पर कार्यवाही, कृषि खाद की कालाबाजारी करने वालों पर कार्यवाही, सरकारी जमीन पर अतिक्रमण हटाने, अवैध उत्खनन एवं परिवहन और मिलावट से मुक्ति अभियान के तहत राजस्व, पुलिस एवं संबंधित विभागों द्वारा की गई कार्यवाहियों की समीक्षा की। खनिज परिवहन के ओव्हर लोडिंग के मामलों में आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। बता दें कि इस मामले को पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया है। उन्होने कहा कि वाहनों में ओव्हर लोडिंग के लगाये गये पटरों को हटाया जाए। टीपी वैद्य होने के बावजूद यदि वाहन ओव्हर लोड है, तो ओव्हर लोडिंग का प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही की जाए। खनिज के भण्डारण के लिए खनिज विभाग द्वारा अनुमतियां दी गई हैं। विभाग उन अनुमतियों की एक प्रति संबंधित तहसीलदारों और थानों को उपलब्ध कराएं। अवैध भण्डारण पाये जाने पर कार्यवाही करें।

…इधर गृहमंत्री ने सराहा
विगत दिवस शहर में हुई भारी बारिश के चलते सागर पुलिया में पानी भर गया था। लोगों आवागमन में खासी मुसीबत हो रही थी। जो लोग पानी के अंदर से निकलने का प्रयास किए वे फंस गए थे। ऐसी परिस्थिति में यातायात थाना प्रभारी विनोद दुबे स्टॉफ के साथ भीगते पानी में लोगों को सुरक्षित निकालकर घर पहुंचाया। पुलिस के इस मानवीयता पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर सराहना की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो