script

चार वार्डों में दूसरी पारी में चला विशेष सफाई अभियान, कलेक्टर की फटकार के बाद दिखा असर

locationकटनीPublished: Mar 17, 2020 11:59:46 am

Submitted by:

balmeek pandey

विगत दिवस शहर में गंदगी को लेकर कलेक्टर द्वारा लगाई गई फटकार और निर्देश का असर निगम अफसरों पर हुआ है। सोमवार को शहर के विभिन्न वार्डो में सफाई अभियान चलाया गया। सुबह एवं रात्रिकालीन सफाई का कार्य तेज किया गया है। कचरे के उठाव का कार्य भी किया जा रहा है। कीटनाशक दवाईयों के छिडकाव व मच्छरों की रोकथाम के लिए फागिंग मशीन से वार्डवार धुंआ किया जा रहा है।

Special cleaning drive in four wards of Katni

Special cleaning drive in four wards of Katni

कटनी. विगत दिवस शहर में गंदगी को लेकर कलेक्टर द्वारा लगाई गई फटकार और निर्देश का असर निगम अफसरों पर हुआ है। सोमवार को शहर के विभिन्न वार्डो में सफाई अभियान चलाया गया। सुबह एवं रात्रिकालीन सफाई का कार्य तेज किया गया है। कचरे के उठाव का कार्य भी किया जा रहा है। कीटनाशक दवाईयों के छिडकाव व मच्छरों की रोकथाम के लिए फागिंग मशीन से वार्डवार धुंआ किया जा रहा है। सुबह की सफाई कावस जी वार्ड, थाना तिराहा से पोस्ट ऑफिस तक स्थित बडे नालों की सफाई, बाबा नारायण शाह वार्ड वंशकार बस्ती, केसीएस स्कूल के अंदर स्थित नाले की सफाई के कार्य सहित द्वारका सिटी, आजाद चौक से झंडा बाजार, विवेकानंद चौक सहित नगर के अन्य स्थलों सफाई कराई गई। 339 स्वच्छता मित्रों के माध्यम से चार वार्डो में चलाया विशेष सफाई अभियान चलाया गया। उपायुक्त अशफाक परवेज कुरैशी ने निरीक्षणकर आवश्यक निर्देश दिए।

 

रेत खनन के लिए ठेकेदार ने रौंदे नियम, बीच नदी एक्सक्वेटर लगाकर निकाली रेत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया चक्काजाम, देखें वीडियो

 

उपायुक्त ने किया निरीक्षण
उपायुक्त ने बताया कि वर्तमान में रोजाना बदल रहे मौसम को दृष्टिगत रखते हुए नगर में किसी भी तरह की बीमारी न फैले इसके लिए जोनवार वार्डो को चयनित किया गया है। विशेष सफाई अभियान के अन्तर्गत बाल गंगाधर तिलक वार्ड, वीर सावरकर वार्ड, रघुनाथ गंज वार्ड एवं राम कृष्ण परमहंस वार्ड की विभिन्न गलियों में सडकों एवं नालियों की विशेष साफ-सफाई कराई गई। बाल गंगाधर तिलक वार्ड में 75 सफाई कर्मचारियों ने सफाई की। नालियों की सफाई कराई गई। डिवाईडरों की सफाई, कचरा उठाव, कीटनाशक दवाका छिड़काव कराया गया।

 

कोरोना वायरस की दहशत और बदले मौसम ने बिगाड़ी लोगों की सेहत, सर्दी-जुखाम व वायरल बुखार के मरीजों से भर गया अस्पताल, देखें वीडियो

 

सावरकर वार्ड में सफाई
सावरकर वार्ड में रेल्वे लाईन के किनारे स्थित कच्चे नाले नालियों की सफाई, चौधरी बस्ती में सड़क एवं नालियों की सफाई, नई बस्ती, शंभू टॉकीज के सामने, आधारकाप क्षेत्र, संत नगर, सहित संपूर्ण वार्ड में 99 स्वच्छता मित्रों के दलेल लागई गई। रघुनाथ गंज वार्ड में 104 स्वच्छता मित्रों के माध्यम से सफाई कराई। राम कृष्ण परमहंस वार्ड में 61 स्वच्छता मित्रों के माध्यम से मुख्य मार्गो की सफाई हुई।

ट्रेंडिंग वीडियो