खेल स्टेडियम रखरखाव व सुरक्षा में अनदेखी, हुआ बदहाल, सामने आई इनकी लापरवाही

80 लाख की लागत से बना है स्टेडियम, पंखे गायब व बिजली फिटिंग क्षतिग्रस्त, कमरे बने गौशाला

 

By: balmeek pandey

Published: 24 Sep 2020, 09:49 AM IST

कटनी/स्लीमनाबाद. खेल प्रतिभाओं को क्षेत्र में खेल प्रतिभा निखारने दूरदराज न जाना पड़े क्षेत्र में ही खेल प्रतिभा निखारने का अवसर मिले इसके लिए खेल एवं युवा कल्याण विभाग द्वारा विधानसभा स्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात दी गई। बहोरीबंद विधानसभा में भी स्लीमनाबाद तहसील में आउटडोर स्टेडियम निर्माण की सौगात मिली थी। लिए लगभग 80 लाख रुपये जारी किए गए थे। आउटडोर स्टेडियम का निर्माण आरईएस विभाग के मार्गदर्शन में ठेकेदार द्वारा कराया गया। आउट डोर स्टेडियम दो वर्ष पूर्व वर्ष 2018 में बनकर तैयार हो गया था, लेकिन निर्माण एजेंसी आरइएस विभाग ने जनपद पंचायत बहोरीबंद को हैंडओवर कर दिया था, लेकिन जनपद पंचायत ने ग्राम पंचायत को हैंडओवर नहीं किया। जनपद पंचायत हैंडओवर हो जाने के बाबजूद भी खेल स्टेडियम मैं रखरखाव व सुरक्षा के लिए कोई व्यवस्था नही की गई। जिसका आलम यह है कि खेल स्टेडियम में हुई बिजली फिटिंग व पंखे अज्ञात चोरों के द्वारा पार कर दिए गए हैं। साथ ही स्टेडियम में जनप्रतिनिधियों व प्रतिभागी टीमों को ठहरने जो दो कमरे बने हैं वो आवारा मवेशियों का रहने का स्थान बन गया है। स्टेडियम के अंदर मवेशियों सहित असमाजिक तत्वों का जमावड़ा लगने लगा है। स्टेडियम के बदहाल होने की दशा में जनपद ने ग्राम पंचायत को हैंडओवर करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

पूर्व वित्त मंत्री ने किया था लोकार्पण
स्लीमनाबाद तहसील में बने आउटडोर खेल स्टेडियम का लोकार्पण वर्ष 2018 में प्रदेश सरकार के पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया ने किया था। विधानसभा स्तरीय खेल स्टेडियम की सौगात पूर्व विधायक सौरभ सिंह की पहल पर मिली थी।

इनका कहना है
स्लीमनाबाद में विभाग के द्वारा आउटडोर स्टेडियम का निर्माण कार्य कराया गया था। निर्माण कार्य के बाद जनपद पंचायत बहोरीबंद को हैंडओवर कर दिया गया था।
एमएस ठाकुर, कार्यपालन यंत्री, आरइएस विभाग।

आउटडोर खेल स्टेडियम ग्राम पंचायत के हैंडओवर नही है। हैंडओवर के लिए जनपद पंचायत के द्वारा पत्र आया है। स्टेडियम के बदहाल होने के चलते हैंडओवर नहीं लिया गया। परिसर की बदहाल स्थिति से जनपद सीइओ को अवगत करा दिया गया है।
वृंदावन यादव, सचिव ग्राम पंचायत स्लीमनाबाद।

balmeek pandey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned