scriptजबलपुर रैफर हुए कांगे्रस नेता, बीमार होने पर शहर के निजी अस्पताल में भी गए थे उपचार कराने | State Congress Secretary Jabalpur Referred | Patrika News
कटनी

जबलपुर रैफर हुए कांगे्रस नेता, बीमार होने पर शहर के निजी अस्पताल में भी गए थे उपचार कराने

-विजयराघवगढ़ के मेहगांव-देवसरी में संचालित के्रसर व पेट्रोल पंप को किया सील, सैंपलिंग के लिए कर्मचारियों को ले जाया गया अस्पताल

कटनीJun 12, 2020 / 10:03 pm

dharmendra pandey

Jabalpur Referred

आजू-बाजू के घरों में रह रहे लोगों की स्क्रीनिंग करता स्वास्थ्य विभाग का अमला।

कटनी. जिला अस्पताल में कोरोना का इलाज करा रहे प्रदेश कांग्रेस सचिव अहमद को गुरुवार सुबह जबलपुर रैफर कर दिया गया। वे कोरोना के अलावा के दूसरी बीमारियों के भी मरीज हैं, जिसके चलते डॉक्टरों ने जबलपुर भेजने का निर्णय लिया। दूूसरी तरफ बीमार होने पर कांगे्रस नेता शहर के किसी बड़े अस्पताल में उपचार कराने गए थे। वहां के डॉक्टरों की सलाह पर 8 जून को जिला अस्पताल आकर कोरोना की जांच कराई थी। जिसमें डॉक्टरों ने उनका नमूना लेकर जांच के लिए आइसीएमआर जबलपुर भेजा था। 10 जून को आई रिपोर्ट में वे पॉजिटिव निकले थे। इसके बाद जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग व पुलिस का अमला सक्रिय हुआ। उनके मकान सहित तीन पड़ोसियों के मकान को बैरीकेट्स लगाकर सील किया गया। मिशन चौक, ईश्वरीपुरा वार्ड क्रमांक-24 को कंटेनमेंट क्षेत्र बनाया गया। कांग्रेस नेता व तीन पड़ोसियों के मकान को सील करने के बाद यहां पर आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित की। गुरुवार सुबह एसडीएम बलवीर रमण, सीएमएचओ डॉक्टर एसके निगम, तहसीलदार मुनौवर खान व कोतवाली टीआइ विजय विश्वकर्मा ने कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। विजयराघवगढ़ के मेहगांव देवसर में संचालित उनके क्रेसर व पेट्रेाल पंप को प्रशासन ने सील करवा दिया है। कर्मचारियों को विजयराघवगढ़ अस्पताल ले जाया गया। कुछ कर्मचारियों को मेहगांव स्थित स्कूल में क्वॉरंटीन किया गया है।

41 लोगों की प्रशासन ने बनाई संपर्क सूची, 26 सदस्यों के लिए सैंपल
कांग्रेस नेता के पॉजिटिव आने के बाद से उनके संपर्क में आए लोगों की सूची बनाने में अफसरों के पसीने छूट रहे। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने फिलहाल 41 लोगों की सूची बनाई है। इसमें परिवार के सदस्य, दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी, घर पर साफ-सफाई करने आने वाले नौकर, चालक व पड़ोसी शामिल है। गुरुवार सुबह उनके घर जाकर रैपिड रिस्पांस टीम ने परिवार के 26 सदस्यों की स्क्रीनिंग कर उनके सैंपल लिए। विजयराघवगढ़ में उनकी खदान में काम करने वाले कर्मचारी सहित सभी को होम क्वारंटीन कराया।

पड़ोसियों की भी हुई स्क्रीनिंग
गुरुवार सुबह मिशन चौक पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उनके घर से आजू-बाजू में रहे लोगों की भी थर्मल स्क्रीनिंग की। आयुष विभाग की टीम भी संक्रमित व पड़ोस में रहने वाले लोगों के घर पहुंचकर रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने त्रिकटू चूर्ण व काढ़े के पैकेट का वितरण किया।

कैमोर स्थित के्रसर व पेट्रोल पंप भी गए थे कांग्रेस नेता
कोरोना संक्रमण की चपेट में आए कांग्रेस नेता कैमोर स्थित पेट्रोल पंप व के्रसर देखने भी गए थे। उनके 30 से अधिक कर्मचारी काम भी करते हैं। रिपोर्ट आने के बाद गुरुवार को विजयराघवगढ़ का स्वास्थ्य अमला उनके के्रसर व पेट्रोल पंप पहुंचा। काम करने वाले सभी कर्मचारियों को होम क्वारंटीन में रहने को कहा गया। छह कर्मचारियों को विजयराघवगढ़ अस्पताल में बनाए गए क्वारंटीन सेंटर में रखा गया। जांच के लिए नमूने को आइसीएमआर जबलपुर भेजा जाएगा।

-कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस नेता को जबलपुर सुबह रैफर कर दिया गया है। कोरोना के अलावा वे दूसरी बीमारियों के भी मरीज हैं। परिवार के 26 सदस्यों की सैंपलिंग कराई गई है। संपर्क में रहने वाले 41 लोगों की सूची जो तैयार की गई है। सभी लोगों को होम क्वारंटीन कराया गया है।
डॉ. एसके निगम, सीएमएचओ।

Home / Katni / जबलपुर रैफर हुए कांगे्रस नेता, बीमार होने पर शहर के निजी अस्पताल में भी गए थे उपचार कराने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो