Video: सवर्ण आर्मी चीफ पहुंचे कटनी, दिया बड़ा बयान

सवर्णों को जगाने कर रहे हैं प्रयास, सवर्ण आयोग गठन की मांग, उज्जैन से लौटते समय कटनी में रुके सवर्ण आर्मी चीफ, मीडिया से की चर्चा

By: balmeek pandey

Published: 02 Aug 2021, 08:51 PM IST

Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

कटनी. सवर्ण आर्मी चीफ बहराइच उत्तरप्रदेश से सर्वेश पांडेय रविवार को कटनी पहुंचे। सर्किट हाउस में मीडिया से चर्चा के दौरान बताया कि उज्जैन से लौटते वक्त कटनी में रुके हैं। साथ में डॉ. राजमणि त्रिपाठी भी मौजूद रहे। समाज और राष्ट्र को आगे बढ़ाने को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज को आगे बढ़ाने के लिए काम किया जा रहा है। सर्वेश ने जातिगत आरक्षण, एसीएसटी एक्ट को लेकर चर्चा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सवर्ण आयोग गठन की मांग को लेकर पहल की जा रही है है। उन्होंने कहा कि ब्राम्हणों के साथ पूर्व में जो घटनाएं हुई हैं वो बहुत निंदनीय हैं। इसके लिए अपने जिम्मेदार हैं।

अब होने लगीं सभाएं
उन्होंने कहा कि जो लोग जनेऊ के नाम पर सत्ता में आए और 2022 में फिर तैयारी है, वे लोग मौन हैं वे भी कहीं न कहीं जिम्मेदार हैं। अब फिर ब्राम्हण सम्मेलन किए जा रहे हैं। उस समय ये लोग कहा थे जब सवर्णों के साथ गलत हो रहा था। सर्वेश पांडेय ने कहा कि लगातार ब्राम्हण, क्षत्रीय, कायस्थ, भूमिहार को जगाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। नीति बनाकर काम किया जा रहा है, जिसका शीघ्र ही सार्थक परिणाम सामने आएगा। इस दौरान अखिल भारतीय ब्राम्हण एकता परिषद से राकेश मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ों लोगों ने स्वागत सम्मान किया। ओएफके में एक कार्यक्रम में भी सर्वेश पांडेय ने शिरकत की।

परिषद ने किया सम्मान
स्वर्ण आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित सर्वेश पाण्डेय का अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद के जिला उपाध्यक्ष पंडित राकेश मिश्रा, जिला कोषाध्यक्ष पंडित दिनेश कुमार दुबे ने सर्किट हाउस में मुलाकात की। वर्तमान स्थिति में ब्राह्मणों की दशा एवं भविष्य को लेकर सामाजिक मुद्दों पर चर्चा हुई। अखिल भारतीय ब्राह्मण एकता परिषद की टीम ने पंडित सर्वेश पांडे का स्वागत किया। इस दौरान धीरज मिश्रा, एसपी पांडे, नीरज चतुर्वेदी, राजेंद्र कुमार पांडे, अतुल चौबे, पंकज दुबे, मनीष दुबे, पवन मिश्रा, राजेंद्र तिवारी, श्रीराम तिवारी, राहुल दुबे, राम कुमार पांडे, आशीष मिश्रा, सत्यम पांडे, विवेक तिवारी, पुरुषोत्तम दुबे, ओम दुबे महिला प्रकोष्ठ से आरती तिवारी, रश्मि दुबे, ज्योति तिवारी अदि की उपस्थिति रही।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned