scriptजल्दबाजी ने ले ली स्टेशन मास्टर की जान… | Station Master dies by collision with train | Patrika News

जल्दबाजी ने ले ली स्टेशन मास्टर की जान…

locationकटनीPublished: Jan 03, 2018 06:50:49 pm

Submitted by:

shivpratap singh

हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर ट्रेन में सवार होकर दमोह से वापस लौट रहे थे घर, रीठी स्टेशन की घटना

katni railway news

katni railway news

कटनी/रीठी. कटनी-बीना रेलखंड पर स्थित रीठी स्टेशन में मंगलवार दोपहर चलती ट्रेन से उतरने के दौरान एक रेलवे कर्मचारी हादसे का शिकार हो गया। टे्रन की चपेट में आने से रेलकर्मी की मौके पर ही मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही स्थानीय लोग व रेलवे कर्मचारियों की मौके पर भीड़ लग गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया।
जीआरपी पुलिस ने बताया कि बकलेहटा स्टेशन में रीठी निवासी वहीद खान उम्र ४० वर्ष स्टेशन मास्टर के पद पर पदस्थ थे। मंगलवार दोपहर वे दमोह से गाड़ी संख्या २२१८२ हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर में सवार होकर रीठी लौट रहे थे। ट्रेन का रीठी में स्टॉपेज नहीं है। स्टेशन रीठी के प्लेटफार्म की तरफ से होकर धीमी गति से ट्रेन गुजरी तो उन्होंने चलती ट्रेन से ही उतरने का प्रयास किया। इसी दौरान वे संतुलन खो बैठे और ट्रेन के नीचे आ गए। ट्रेन गुजरने के बाद जब लोगों ने देखा तो वहीद की मौके पर ही मौत हो चुकी थी। घटना की जानकारी लगते ही मृतक के परिजन भी मौके पर पहुंचे।
मेनलाइन पर खड़ा था रैक
स्थानीय लोगों ने बताया कि आमतौर पर यह ट्रेन मेन लाइन से होकर धड़ाधड़ाते हुए गुजरती है, लेकिन मंगलवार को इस लाइन पर रैक खड़ा हुआ था। इसके चलते ट्रेन प्लेटफार्म की ओर से गुजरी। घटना की जानकारी लगते ही एरिया मैनेजर एनकेजे एनके राजपूत, कटनी स्टेशन प्रबंधक संजय दुबे सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।
आएदिन होते हैं हादसे
रेलवे प्रबंधन द्वारा चलती ट्रेन में यात्रियों को उतरने व चढऩे का प्रयास न करने की सलाह दी जाती है। इसके लिए बकायदा स्टेशनों पर अलाउसिंग भी की जाती है, लेकिन यात्रियों पर इसका असर नहीं पड़ रहा है। आएदिन ट्रेन से गिरकर जहां यात्री घायल हो रहे हैं वहीं कई यात्री मौत के मुंह में समा रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो