अब कटनी स्टेशन में मिलेगी वीआईपी को ये सुविधा

अब कटनी स्टेशन में मिलेगी वीआईपी को ये सुविधा

मुख्य रेलवे स्टेशन में तैयार हो रहा वीआईपी कक्ष, शिफ्ट किया जाएगा स्टेशन प्रबंधक का कार्यालय

कटनी। मुख्य रेलवे स्टेशन में चलित सीढिय़ों के जारी निर्माणकार्य के बाद अब वीआईपी की सुविधाओं को लेकर भी रेलवे तत्पर नजर आ रहा है। स्टेशन पहुंचने वाले वीआईपी श्रेणी के मुसाफिरों को जल्द ही विशेष कक्ष की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। प्लेटफार्म क्रमांक 2 पर बने स्टेशन प्रबंधक कार्यालय को वीआईपी रूम के रूप में तैयार किए जाने का कार्य शुरू किया गया है। यहां से स्टेशन प्रबंधक कार्यालय को अन्य स्थान पर शिफ्ट किया जाएगा। 

रेलवे अधिकारियों के निर्देश के बाद कक्ष में निर्माणकार्य शुरू कर दिया गया है। स्टेशन प्रबंधक कार्यालय को वीआईपी रूम के ठीक बगल वाले रूम में शिफ्ट किया जाएगा। वर्तमान में यहां कक्ष में दीवालों की बिजली फिटिंग अंडरग्राउंड कर उसे ठीक बगल वाले कमरे से जोड़ा जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि वीआईपी रूम में नये फर्नीचर के अलावा एसी की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। उल्लेखनीय है कि अबतक स्टेशन पहुंचने वाले वीआईपी के लिए स्टेशन प्रबंधक कक्ष में ही कुर्सियां लगाकर व्यवस्था की गई थी। इस कक्ष में ताला बंद होने या कक्ष का उपयोग न करने पर वीआईपी श्रेणी के मुसाफिरों को सामान्य मुसाफिरों के साथ प्रतिक्षालय के बैठकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ता था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned