scriptबेटी ने दिखाया जज्बा तो पस्त हुए शोहदों के हौंसले, दो नाबालिगों को छेड़छाड़ से बचाया, मिला विशेष सम्मान | Story of brave daughter | Patrika News

बेटी ने दिखाया जज्बा तो पस्त हुए शोहदों के हौंसले, दो नाबालिगों को छेड़छाड़ से बचाया, मिला विशेष सम्मान

locationकटनीPublished: Jan 15, 2021 08:28:35 pm

Submitted by:

balmeek pandey

पुलिस ने अर्चना को बताया समाज का असली हीरो, बेटियों को निडर रहने किया प्रेरित

बेटी ने दिखाया जज्बा तो पस्त हुए शोहदों के हौंसले, दो नाबालिगों को छेड़छाड़ से बचाया, मिला विशेष सम्मान

बेटी ने दिखाया जज्बा तो पस्त हुए शोहदों के हौंसले, दो नाबालिगों को छेड़छाड़ से बचाया, मिला विशेष सम्मान

कटनी. शोहदों व मनचलों को तत्काल मुंहतोड़ जवाब दिया जाए तो उनके हौंसले पस्त हो जाते हैं और फिर छेड़छाड़ आदि की वारदात करने का दुस्साहस नहीं करते हैं। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है गांव की एक बेटी ने। गांव की बच्चियों के साथ छेडख़ानी करने वाले शोहदों को सबक सिखाया तो पुलिस ने भी उसे समाज का असली हीरो बताया और विशेष सम्मान दिया। कैमोर थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि गत दिवस शराब के नशे में स्कूल से लौट रही दो नाबालिग बच्चियों के साथ पीछा कर छेडख़ानी करने वाले मोटरसाइकिल सवार युवकों को पकडऩे में साहस का परिचय देकर सराहनीय कार्य अर्चना केवट पिता कैलाश केवट (20) निवासी मेहगांव ने किया, जिसे सम्मानित किया गया है। अर्चना केवट का खलवारा बस स्टैंड में कैमोर पुलिस द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे जागरुकता कार्यक्रम में सम्मान में शामिल होने के पश्चात दोपहर शाम को गांव मेहगांव जा रही थी, रास्ते में उसने पाया कि रास्ते पर जा रही दो नाबालिग लड़कियों को मोटरसाइकिल सवार युवक पीछा करके छेडख़ानी की जा रही थी, जिनसे दोनों नाबालिग लड़कियां भयभीत थीं। साहसी बेटी ने मौके पर स्वयं को असली हीरो साबित करते हुए तुरंत उन दोनों नाबालिग बच्चियों की मदद की, पीछा करके छेडख़ानी कर रहे मोटरसाइकिल नव युवकों को वहां मौजूद ग्राम वासियों की मदद से रोक लिया और तत्काल पुलिस को सूचना दी।
टीआई अरविंद जैन ने स्टॉफ, महिला उपनिरीक्षक अनीता कुड़ापे, महिला आरक्षक भावना तिवारी और प्रधान आरक्षक चंद्रभान विश्वकर्मा, आरक्षक अतुल के साथ मौके पर पहुंचकर। दोनों शोहदों रवि कुमार बर्मन निवासी अमरैयापार, कुलदीप सिंह रघुवंशी (28) निवासी लाल नगर कैमोर को पुलिस हिरासत में लिया। पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध धारा 354, (घ), 294, 323, 34 एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 धारा 11/ 12 के तहत कार्रवाई की। प्रभारी पुलिस अधीक्षक संदीप मिश्रा ने मौके पर नाबालिग बच्चियों को सहायता करने और आरोपियों को पकडऩे का साहसिक कार्य करने वाली अर्चना केवट को थाना कैमोर में सम्मानित कराया। एसडीओपी विजयराघवगढ़ शिखा सोनी ने समाज की असली हीरो अर्चना को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शासन स्तर पर सम्मानित किए जाने की अनुशंसा प्रभारी पुलिस अधीक्षक कटनी संदीप मिश्रा को भेजी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो