कटनी SP मयंक की कार्रवाई से पुलिस महकमें में मचा हड़कंप

-SP कटनी ने की बड़ी कार्रवाई, पांच पर गिरी गाज

By: Ajay Chaturvedi

Published: 27 Feb 2021, 03:04 PM IST

कटनी. SP मयंक अवस्थी की सख्त कार्रवाई से पुलिस महकमें में हड़कंप मचा है। एसपी ने एक दो नहीं बल्कि पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है। निलंबन की गाज महिला थाने के एक एएसआई व प्रधान आरक्षक और विजयराघवगढ़ थाने के तीन आरक्षकों पर गिरी है।

दरअसल यह कार्रवाई दो कारणों से की गई है। दोनों ही मामले काफी संगीन बताए जा रहे हैं।

केस-1
एकयुवती का आरोप है कि एनकेजे क्षेत्र निवासी विकास पांडेय ने गुरुवार दोपहर जागृति कॉलोनी के पास ऑटो में सवार होते समय उसे उतार लिया और अपने साथ चलने की जिद करने लगा। उसने जाने से मना किया तो आरोपी ने उसके साथ मारपीट की। ऑटो चालक व मौके पर मौजूद लोगों के विरोध के बाद आरोपी वहां से भाग निकला। युवती अपने साथ हुई ज्यादती की रिपोर्ट दर्ज कराने महिला थाने पहुंची, जहां मौजूद एएसआई मनमोद सिंह व प्रधान आरक्षक मुन्नालाल ने पीडि़त से आवेदन ले लिया, लेकिन दो घंटे इंतजार के बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखी। इसके बाद युवती अपने घर चली गई। इस मामले की खबर वायरल होने के बाद पुलिस ने शाम को महिला थाने में युवती की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की और युवक को पकड़कर महिला थाने ले आए। दूसरे दिन शुक्रवार को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेजा गया। युवती की रिपोर्ट लिखने में लेटलतीफी पर एसपी ने महिला थाने के एएसआई व प्रधान आरक्षक को निलंबित कर दिया है।

केस-2
विजयराघवगढ़ थाना क्षेत्र से जुड़े रेत के अवैध उत्खनन, परिवहन में पुलिस की अवैध वसूली के मामले में बंजारी निवासी धीरज गर्ग ने एसपी को लिखित शिकायत देकर बताया कि आरक्षक संतोष प्रजापति, दिलकेश्वर सिंह व श्यामदास कोल ने उसके रेत लदे ट्रैक्टर को रोककर अवैध वसूली की। इसका वीडियो भी फरियादी ने वायरल किया था। इस मामले में एसपी ने विजयराघवगढ़ थाने में पदस्थ तीन सिपाहियों को निलंबित करने के आदेश दिए।

कोट
"युवती की रिपोर्ट लिखने में लेटलतीफी और विजयराघवगढ़ में अवैध वसूली की शिकायत के मामले गंभीर थे, जिन्हें संज्ञान में लेते हुए कार्रवाई की गई है। लापरवाही या दामन दागदार करने वालों को किसी हाल में नहीं बख्शा जाएगा।"-मयंक अवस्थी, एसपी कटनी

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned