video-सैनिटाइज होने के बाद खोला गया स्ट्रांग रूम का ताला, बोरे में भरकर उत्तरपुस्तिकाओं को घर ले गए मूल्यांकनकर्ता

-बोरी, थैला व रस्सी लेकर वितरण केंद्र पहुंचे मूल्यांकनकर्ता, सुबह से लेकर शाम तक शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से चला कक्षा 10वीं, 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं को जांचने के लिए बांटने का कार्य

 

By: dharmendra pandey

Published: 23 Apr 2020, 10:00 AM IST

कटनी. जिले में बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं, 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं के जांचने का कार्य बुधवार से शुरू हो गया। केंद्र पहुंचे मूल्यांकनकर्ता प्रक्रिया पूरी करने के बाद कॉपियों को बोरे में भरकर जांचने अपने घर ले गए। उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का कार्य सुबह 10.30 बजे से शुरू हुआ और देरशाम तक चला। इससे पहले कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिस जगह कमरें में कक्षा 10वीं, 12वीं की कॉपियां सुरक्षित रखवाई गई थी, उस कमरें के साथ ही अन्य कमरों को भी सैनिटाइज कराया गया। इसके बाद मूल्यांकन केंद्र प्रभारी ने स्ट्रांग रूम का ताला खुलवाया। फिर उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का कार्य शुरू हुआ। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए एक बार में दो-दो मूल्यांकनकर्ताओं को बुलाकर उत्तरपुस्तिकाएं बांटी गई। कॉपियों को घर ले जाने से पहले माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी की गई गाइड लाइन के मुताबिक मूल्यांकनकर्ताओं से प्रक्रिया पूरी कराई गई। उत्तरपुस्तिका सामग्री को घर ले जाने के लिए मूल्यांकनकर्ता बोरी, रस्सी व थैला लेकर पहुंचे थे। सामग्री वितरण के दौरान मूल्यांकन केंद्र प्रभारी विभा श्रीवास्ताव, अपर्णा अग्निहोत्री, राघवेंद्र तिवारी, सहित बड़ी संख्या में स्कूल का स्टॉफ मौजूद रहा।

 

इन विषयों की बांटी गई उत्तरपुस्तिका
बुधवार को शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय से कक्षा 10वीं और 12वीं की उत्तरपुस्तिकाओं को जांचने के लिए मूल्यांकनकर्ताओं को संस्कृत, गणित, अंग्रेजी सामान्य कक्षा 12वीं, भौतिक शास्त्र, समाज शास्त्र और इतिहास की कॉपियों का वितरण किया गया। 86 मूल्यांकनकर्ताओं को वितरण के लिए बुलाया गया था।

आज पांच विषयों की उत्तरपुस्तिकाओं का किया जाएगा वितरण
गुरुवार को पांच विषय की उत्तरपुस्तिकाओं का वितरण किया जाएगा। इसमें विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, व्यावसायिक व कृषि समूह, हिंदी विशिष्ट और गृह प्रबंधन शामिल है। उत्तरपुस्तिकाओं के वितरण का कार्य गुरुवार को सुबह 9 बजे से शुरू होगा और शाम 5 बजे तक चलेगा। 72 मूल्यांकनकर्ताओं को कॉपियां दी जाएगी।

dharmendra pandey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned