scriptस्कूल में ठहराए मजदूर, विद्यार्थियों को हो रही परेशानी, छात्राएं अधिक परेशान | Students stay in school due to problems | Patrika News

स्कूल में ठहराए मजदूर, विद्यार्थियों को हो रही परेशानी, छात्राएं अधिक परेशान

locationकटनीPublished: Dec 09, 2020 10:06:28 am

Submitted by:

balmeek pandey

एसीसी प्रबंधन की मनमानी, अभिभावकों में भी आक्रोश, शिकायत के बाद भी नहीं सुधरी मनमानी

स्कूल में ठहराए मजदूर, विद्यार्थियों को हो रही परेशानी, छात्राएं अधिक परेशान

स्कूल में ठहराए मजदूर, विद्यार्थियों को हो रही परेशानी, छात्राएं अधिक परेशान

कटनी/कैमोर. एसीसी कंपनी प्रबंधन द्वारा पिछले कुछ वर्षों से जमकर मनमानी की जा रही है। स्थानीय अफसरों की सांठगांठ से जहां नियमों को ताक में रखकर कई कारोबार हो रहे हैं तो वहीं अब शिक्षा के मंदिर में भी मनमानी की जा रही है, जिससे अभिभावकों में खासा आक्रोश है। अभिभावक महमूद खान व स्थानीय नागरिक दीपक बर्मन, राहुल नायडू आदि ने बताया कि कंपनी प्रबंधक सीमेंट का कारोबार कर रही हैं। कंपनी में काम करने के लिए उत्तरप्रदेश सहित दूसरे प्रदेश से मजदूर बुलाए गए हैं, एन मजदूरों को डीएवी एसीसी पब्लिक स्कूल में ठहरा दिया गया है। एसीसी प्रबंधक की इस मनमानी से स्कूल जाने वाले बच्चे अपने आप को असहज महसूस कर रहे हैं। खासकर छात्राओं को अधिक समस्या हो रहा है, बच्चों ने अभिभावकों से इस मामले की शिकायत भी की है, अभिभावकों ने कहा है कि परीक्षाएं शुरू होने से पहले ही स्कूल को खाली कराकर सफाई कराई जाए। इस मनमानी से जिससे अभिभावकों में खासा आक्रोश है। अभिभावकों ने यह भी कि परीक्षा फार्म आदि में दस्तखत करने के लिए भी विद्यार्थियों को बुलाया गया था, अन्य कार्य से भी बच्चे स्कूल पहुंच रहे हैं, जिससे उन्हें परेशानी होती है।

छात्राओं को होती है परेशानी
महमूद खान ने बताया कि स्कूल में छात्राएं भी पढऩे जाती हैं। हाल ही में स्कूलों में परीक्षाओं का आयोजन होने वाला है। इसके अलावा निदानात्मक के लिए भी बच्चे पहुंचते हैं, 10 दिसंबर से अर्धवार्षिक परीक्षा का आयोजन होना है, यहां पर बड़ी संख्या में मजदूर घूमते हैं। पूरे परिसर में कपड़े व नशे की सामग्री पड़ी होती है, जिससे उनके मन में डर बना है कि इस व्यवस्था के बीच वे स्कूल में कैसे बैठेंगे। नगर के लोगों ने बताया कि दो-तीन सौ मजदूर स्कूल ठहरे हैं, जिसके चलते उन्हें खासी परेशानी होती है।

इनका कहना है
स्कूल में एक अतिरिक्त हॉल है वहां पर मजदूरों को ठहराया गया है। मैं थोड़ा बाहर चला गया था, फिर भी यदि वहां मजदूर ठहरे हैं तो उसे दिखवा लेते हैं। बच्चों को परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखा जाएगा। मैंने तत्काल चैक करवाया है तो बताया गया है स्कूल को खाली करा दिया गया है।
एचपी सिंह, व्यवस्थापक, एसीसी कैमोर।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो