scriptतीन दिन में नहीं मिला प्रभार, अचानक बदला फिर आदेश, चर्चाओं में एसआइ | Sub Inspector did not get charge of police station | Patrika News

तीन दिन में नहीं मिला प्रभार, अचानक बदला फिर आदेश, चर्चाओं में एसआइ

locationकटनीPublished: Oct 21, 2020 08:54:11 pm

Submitted by:

balmeek pandey

अभिषेक उपाध्याय को बनाया गया था उमरियापान थाना प्रभारी

तीन दिन में नहीं मिला प्रभार, अचानक बदला फिर आदेश, चर्चाओं में एसआइ

तीन दिन में नहीं मिला प्रभार, अचानक बदला फिर आदेश, चर्चाओं में एसआइ

कटनी. सत्तापक्ष के कुछ नेताओं को एक एसआइ रास नहीं आए तो उन्हें थाना प्रभारी नहीं बनने दिया जा रहा। राजनैतिक दबाव से प्रेरित यह मामला तीन दिनों से सुर्खियों में है। मामला उमरियापान थाने का है। एसआइ अभिषेक उपाध्याय तीन दिन तक उमरियापान थाने पहुंचे, लेकिन चार्ज नहीं मिला। जानकारी के अनुसार सिलौड़ी में पदस्थापना के दौरान भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रशांत राय ने प्रदेश अध्यक्ष को भी पत्र लिखा था। वहीं सांसद हिमाद्री सिंह को पत्र लिखकर बताया था कि चौकी प्रभारी भाजपा कार्यकर्ताओं पर गलत कार्रवाई करते हैं। इन्हें यहां से हटाया जाए। जिस पर सांसद ने आइजी को चौकी प्रभारी को हटाने पत्र लिखा था। कुछ दिन के बाद हटा दिया गया था और अभिषेक उपाध्याय को माधवनगर थाना क्षेत्र की झिंझरी चौकी का प्रभारी बनाया गया था। 30 सितंबर को प्रभारी गोविंद सुरैया के सेवानिवृत्त होने के चलते उमरियापान थाना में थाना प्रभारी का पद खाली था।

17 अक्टूबर को एसपी ने झिंझरी चौकी प्रभारी अभिषेक उपाध्याय को उमरियापान थाना प्रभारी व एसआइ रश्मि सोनकर को झिंझरी चौकी का प्रभारी बनाया। बताया कि विरोध के चलते मंगलवार को एसपी को आदेश बदलना पड़ा और अब उमरियापान थाने का प्रभारी कोतवाली थाना में पदस्थ उप निरीक्षक गणेश प्रसाद विश्वकर्मा को प्रभारी बनाया है। इस पूरे मामले को राजनीति से प्रेरित होना बताया जा रहा है। इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार का कहना है कि कोई राजनीतिक दबाव में निर्णय नहीं लिया। अभिषेक उपाध्याय पहले वहां रह चुके हैं। दूसरे लोगों को भी मौका मिलना चाहिए। यह निर्णय प्रशासनिक व्यवस्थाओं के तहत है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो