चलने के लिए तैयार थी ट्रेन, अचानक आ गई बोगी में खराबी, यात्रियों को स्टेशन पर उतारा

चलने के लिए तैयार थी ट्रेन, अचानक आ गई बोगी में खराबी, यात्रियों को स्टेशन पर उतारा
Sudden malfunction in the train compartment

Shiv Pratap Singh | Publish: May, 18 2018 09:39:23 PM (IST) Katni, Madhya Pradesh, India

पहले ट्रेन से काटकर बोगी की अलग फिर सुधारकार्य करके जोड़ा, डेढ़ घंटा देरी से रवाना हुई कटनी-बीना पैसेंजर

 कटनी. मुख्य रेलवे स्टेशन में गुरुवार शाम कटनी-बीना पैसेंजर की बोगी में अचानक फाल्ट होने का मामला सामने आया है। आनन-फानन में अफसरों ने यात्रियों से भरी बोगी खाली करवाई और सुधारकार्य करने के बाद बोगी को ट्रेन से जोड़ा गया। डेढ़ करीब डेढ़ घंटे देरी से कटनी रेलवे स्टेशन से रवाना की गई।
जानकारी के अनुसार गाड़ी संख्या ५१६०४ कटनी-बीना पैसेंजर ट्रेन मुख्य रेलवे स्टेशन से शाम ५ बजे प्लेटफार्म क्रमांक १ यात्रियों को लेकर चलने के लिए रवाना होने वाली थी। इसी दौरान सीएनडब्लू विभाग के अधिकारियों ने इंजन से तीसरे नंबर की बोगी को अनफिट बताया और बोगी ट्रेन से अलग करने की बात कही। तकनीकि खामी के चलते यात्रियों से भरी बोगी को खाली कराया गया और बोगी को ट्रेन से अलग किया गया। एक बोगी कम होने के बाद फिर ट्रेन को चलने के लिए तैयार किया गया तो अफसरों ने बोगी फिट होना बता दिया। ट्रेन में फिर बोगी को जोड़ा गया। इस पूरी प्रक्रिया में ट्रेन करीब डेढ़ घंटे देरी से कटनी रेलवे स्टेशन से रवाना की गई। हैरानी की बात तो यह है कि इस पैसेंजर ट्रेन का रैक सुबह ही कटनी पहुंच जाता है, इसके बावजूद सीएनडब्लू विभाग के अफसर मेंटनेंस में लापरवाही बरत रहे हैंै। ट्रेन चलने के पूर्व अचानक बोगी खाली कराने से यात्रियों को खासी असुविधा का सामना करना पड़ा। कई यात्री इससे दहशत में भी आ गए।
इनका कहना
पैसेंजर ट्रेन की एक बोगी में तकनीकि खामी के चलते ट्रेन विलंब से रवाना हुई है। बोगी में सुधारकार्य उसे लगाकर रवाना किया गया है।
संजय दुबे, स्टेशन प्रबंधक
-----------------------------
स्टेशन में नलों से निकला गंदा पानी, यात्रियों ने किया हंगामा
कटनी साउथ रेलवे स्टेशन की समस्या, अवैध वेंडर्स ने महंगे दामों पर बेचा पानी
कटनी. गर्मी में रेलवे की पेयजल सप्लाई लडख़ड़ा गई है। मुख्य रेलवे स्टेशन के बाद अब कटनी साउथ रेलवे स्टेशन में भी इसका असर दिखने लगा है। गुरुवार दोपहर करीब १ बजे स्टेशन में लगे नलों में मटमैला और दूषित पानी निकलने से यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ा। हंगामा करते हुए यात्रियों ने स्थानीय अफसरों से दूषित पानी की शिकायत की। एक ओर जहां पानी खराब आ रहा था वहीं अवैध वेंडरों ने लोगों की मजबूरी का जमकर फायदा उठाया। रेलवे के खानपान का ठेका यहां न होने के कारण खाद्य व पेयजल अवैध वेंडर्स यहां बेचते हैं। २० से २५ रुपए तक यात्रियों से पानी की बोतल के बदले वसूले गए।
यहां शोपीस बनी मशीनें
मुख्य रेलवे स्टेशन में लगी वाटरवेडिंग मशीनें शोपीस बनी नजर आ रही है। कहीं मशीनों से पानी नहीं निकल रहा है तो कहीं जार खत्म हो गए हैं। ठंडे पानी की आस लगाकर पहुंच रहे यात्रियों को नार्मल पानी बेचा जा रहा है। इससे यात्री खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned