scriptसब स्टेशन में भड़की अचानक आग, 15 गांवों की साढ़े पांच बंद रही बिजली | Suddenly a fire broke out in sub-station, electricity remained closed | Patrika News

सब स्टेशन में भड़की अचानक आग, 15 गांवों की साढ़े पांच बंद रही बिजली

locationकटनीPublished: May 13, 2019 12:17:36 pm

Submitted by:

dharmendra pandey

गर्मी व पानी के लिए परेशान हुए लोग, विजयराघवगढ़ के सिनगौड़ी सब स्टेशन का मामला
 

Suddenly a fire broke out in sub-station, electricity remained closed

Suddenly a fire broke out in sub-station, electricity remained closed

कटनी. तहसील क्षेत्र विजयराघवगढ़ के ग्राम सिनगौड़ी सब स्टेशन में अचानक से आग भड़क उठी। जिसकी वजह सब स्टेशन में लगे उपकरण जलकर खाक हो गए। इधर, आग लगने की वजह से 15 गांवों में पांच घंटे से अधिक समय तक बिजली गुल रही। बिजली बंद होने की वजह से घरों के कूलर पंखें व पंप बंद रहे। जिसकी वजह से लोगों को पानी के लिए परेशान होना पड़ा।

जानकारी के अुनसार ग्राम सिनगौड़ी में बने सब स्टेशन में रविवार सुबह 10 बजे के लगभग शार्ट-सर्किट हो गया। इससे सब स्टेशन धू-धूकर जल उठा। स्टेशन में मौजूद कर्मचारियों में अफरा-तफरी का माहौल हो निर्मित हो गया। कर्मचारियों ने सब स्टेशन में आग लगने की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी। अग्निशमन यंत्र लेकर पहुंचे अधिकारियों ने आग पर काबू पाया। आग की वजह से सब स्टेशन में लगी केबल सहित अन्य उपकरण जलकर खाक हो गए। करीब एक लाख रुपये का नुकसान पहुंचा।

कटनी से पहुंचा दल, किया सुधार कार्य
सब स्टेशन में आगजनी की घटना होने के कारण 15 से अधिक गांवों में पांच घंटे से अधिक समय के लिए बिजली गुल हो गई। लोग पानी व गर्मी से परेशान हुए। पेड़ों की छाव में बैठकर बिजली आने का इंतजार किया। बिजली गुल होने की वजह से ग्रामीण परेशान न हो इसके लिए कटनी से सुधार कार्य के लिए दल भेजा गया। बिजली का सुधार कार्य कर सप्लाई चालू की। तब जाकर ग्रामीणों को राहत मिली।

इनका कहना
सिनगौंड़ी सब स्टेशन में शार्ट सर्किट से आग लग गई थी। जिले से दल भेजकर सुधार कार्य कराया गया है। बिजली सप्लाई सुचारू रूप से चालू करा दी गई।
नीरज कुचिया, कार्यपालन यंत्री, ग्रामीण।
…………………………………

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो