जानिए पुलिसकर्मियों की किस लापरवाही पर बिफरे पुलिस अधीक्षक

जानिए पुलिसकर्मियों की किस लापरवाही पर बिफरे पुलिस अधीक्षक
police

Dharmendra Pandey | Updated: 25 Aug 2019, 03:14:58 PM (IST) Katni, Katni, Madhya Pradesh, India

-औचक निरीक्षण पर एसपी को पुलिसकर्मियों से कोसों दूर मिली टोपी
-हेलमेट नहीं लगाने वालों पर बंद हुई कार्रवाई, यातायात प्रभारी पर जताई नाराजगी

 

कटनी. वर्दी पुलिस की एक खास पहचान होती हैं, लेकिन जिले के कई पुलिसकर्मी वर्दी के महत्त्व को कम समझते हैं। गणवेश में भी कम ही नजर आते हैं। इनता हीं नहीं जो वर्दी में होते हैं, उनसे उनकी टोपी भी दूर होती हैं। पुलिसकर्मियों की इस लापरवाही पर शनिवार को पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार ने फटकार लगाई। वर्दी में रहने की सख्त हिदायत दी। बतादें कि शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार कोतवाली थाना का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां पर कई पुलिसकर्मी वर्दी में दिखे लेकिन उनकी टोपी उनसे कोसों दूर थी। जिसके बाद शनिवार को उन्होंने समस्त थाना प्रभारियों की क्लास ली। वर्दी में रहने की सख्त हिदायत दी। इसके अलावा उन्होंने शहर की बिगड़ती ट्रैफिक व्यवस्था पर यातायात प्रभारी पर नाराजगी जताई और सुधार लाने को कहा। कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा बाइक चलाते समय हेलमेट नहीं पहना जा रहा हैं। नियमों का पालन नहीं करने पर भी नाराजगी जताई। कहा कि पहले खुद में सुधार करना होगा तभी आमजन को सुधार सकेंगे।
हवालात में लगी जाली निकलवाई
कोतवाली थाना के हवालात में जाली लगी हुई थी, जिसको शनिवार को हटवा दिया गया। अब गेट पर मच्छरदानी वाली जाली लगाई जाएगी। हवालात में जो जाली पहले लगी थी वह तय मापदंड के अनुसार नहीं थी। हवालात के अंदर कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती थी। जिसकों देखते हुए बड़ी गैफ वाली जाली को निकलवाने के निर्देश दिए।

-यातायात व्यवस्था को सही करने के लिए कहा गया है। थाना के अंदर कोई घटना न हो, इसके लिए तय मापदंड के अनुसार हवालात रखने के भी निर्देश गए हैं।
ललित शाक्यवार, पुलिस अधीक्षक।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned