बदहाल पार्क की आई सुध, अब कराया जाएगा ये काम...

बदहाल सुरम्य पार्क का कलेक्टर ने महापौर के साथ लिया जायजा

By: mukesh tiwari

Published: 16 May 2018, 11:57 AM IST

कटनी. शहर में कभी लोगों के आकर्षण का केन्द्र रहने वाला कटाएघाट सुरम्य पार्क इन दिन बदहाल है। मार्च माह में पार्क की दशा सुधारने के लिए नगर निगम ने निविदा जारी की थी और उसके बाद लोगों को आस थी कि बच्चों के स्कूलों की छुट्टी होने के साथ ही उन्हें पार्क में मनोरंजन के बेहतर साधन उपलब्ध होंगे। निविदा के दो माह बाद अब निगम काम प्रारंभ कराने जा रहा है। ऐसे में गर्मी की छुट्टी के निकलने के बाद ही लोग पार्क का लाभ उठा सकेंगे। पार्क में कराए जाने वाले कार्यों को लेकर मंगलवार की देर शाम कलेक्टर केवीएस चौधरी ने महापौर शशांक श्रीवास्तव के साथ पार्क का निरीक्षण किया और कराए जाने वाले कार्यों की जानकारी ली। कलेक्टर ने पार्क की व्यवस्थाएं सुधारने को लेकर भी महापौर के साथ आयुक्त टीएस कुमरे से चर्चा की और आवश्यक निर्देश दिए।
कम हो गई पार्क जाने वालों की संख्या
सुरम्य पार्क में झूले, फिसल पट्टी, टे्रन, वोटिंग क्लब, स्वीमिंग पूल, जिम के साथ बच्चों व बड़ों के मनोरंजन के लिए साधन उपलब्ध थे। वर्तमान में सभी दुर्दशा का शिकार हैं। झूले टूटे पड़े हैं तो ट्रेन खराब होकर एक ओर खड़ी है। स्वीमिंग पूल में एक युवक की मौत हो जाने के बाद से वह बंद पड़ा है तो जिम की मशीनें जंग खा रही हैं। इसके अलावा वोटिंग स्थल में भी पानी के स्थान पर कीचड़ जमा है। इन सब के साथ ही पानी आदि की सुविधा भी पार्क में बदहाल है और धीरे-धीरे पार्क में घूमने जाने वालों की संख्या में न के बराबर हो गई है।
७८ लाख रुपये से होना है काम
२७ मार्च को नगर निगम ने टेंडर जारी किए थे। जिसमेंं मंगलनगर में नवीन पार्क के साथ ही कटाएघाट सुरम्य पार्क में भी मनोरंजन के साधन का सुधार व अन्य स्थानों को भी दुरुस्त किया जाना है। पार्क में ७८ लाख से अधिक की राशि से अमृत योजना अंतर्गत काम कराया जाएगा।
इनका कहना है..
सुरम्य पार्क के जीर्णोंद्धार सहित मंगलनगर व सुधार न्यास कॉलोनी के एक पार्क में कराए जाने वाले कार्यों का भूमिपूजन १७ मई को होगा। जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री भी शामिल रहेंगे। पार्क को जल्द से जल्द दुरुस्त कराया जाएगा।
टीएस कुमरे, आयुक्त नगर निगम

mukesh tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned