scriptगेहूं खरीदी में कर रहे थे बड़ी मनमानी, कलेक्टर के निरीक्षण में खुली पोल, दो सस्पेंड, दो को हटाया, प्रबंधकों पर भी होगी कार्रवाई | Suspend charge two centers on arbitrary wheat purchase | Patrika News

गेहूं खरीदी में कर रहे थे बड़ी मनमानी, कलेक्टर के निरीक्षण में खुली पोल, दो सस्पेंड, दो को हटाया, प्रबंधकों पर भी होगी कार्रवाई

locationकटनीPublished: Apr 26, 2019 12:19:35 pm

Submitted by:

balmeek pandey

ऑपरेटरों पर भी चला हंटर, बाकल, सिहुंड़ी, बकलेहटा, अमेहटा केंद्र का मामला

Suspend charge two centers on arbitrary wheat purchase

Suspend charge two centers on arbitrary wheat purchase

कटनी. गेहूं खरीदी में मनमानी करना केंद्र प्रभारियों को भारी पड़ रहा है। लगातार शिकायतें मिलने के बाद कलेक्टर डॉ. पकज जैन से विगत दिवस कई कें्रदों को औचक निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान कहीं पर अमानक गेहूं की खरीदी हो रही थी तो कहीं पर व्यवस्था में खामी पाई थी। इस पर दो खरीदी केंद्र प्रभारियों को सस्पेंड कर दिया गया है, जबकि एक को हटा दिया है। ऑपरटरों को भी इधर से उधर कर दिया गया है। दो समिति प्रबंधकों पर कार्रवाई प्रस्तावित की गई है। जानकारी के अनुसार कलेक्टर डॉ. पंकज जैन और सहायक आयुक्त सहकारिता डॉ. अरुण मसराम ने गेहूं खरीदी केंद्रों का निरीक्षण किया था। बाकल खरीदी केंद्र में पाया था कि यहां पर भारी अनियमितता है और केंद्र प्रभारी रफीक खान अमानक स्तर का गेहूं खरीद रहा है। इस पर उसे सस्पेंड करते हुए ऑपरेटर मनमोहन पटेल केा हटा दिया गया है।

यहां भी की थी गड़बड़ी
वहीं बहोरीबंद क्षेत्र के सिदुंरसी खरीदी केंद्र में आग लग जाने के कारण 35 गठान बारदाने के खाक हो गए थे। इसमें 17 हजार 500 बोरा जल गए। इस पर प्रथम दृष्टया खरीदी केंद्र प्रभारी नारायण पटेल को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है। साथ ही अनियमितता पर बाकल केंद्र के समिति प्रबंधक और बकलेहटा केंद्र के समिति प्रबंधक पर कार्यवाही के लिए महाप्रबंधक जिला केंद्रीय सहकारी बैंक जबलपुर को पत्र लिखा गया है। बकलेहटा और अमेहटा में भी अनियमितता और अमानक खरीदी पर केंद्र प्रभारियों को हटा दिया गया है।

इनका कहना है
अमानक स्तर का गेहूं खरीददते पाए जाने पर बाकल केंद्र प्रभारी को निलंबित किया गया है। सिदुंरसी में आग की घटना पर केंद्र प्रभारी को सस्पेंड किया गया है। बाकल और बकलेहटा समिति प्रबंधक पर कार्यवाही प्रस्तावित है। बकलेहटा और अमेहटा केंद्र प्रभारी को हटाया दिया गया है।
डॉ. अरुण मसराम, सहायक आयुक्त सहकारिता।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो