script

पत्रिका सोशल कनेक्ट: अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज ने शहर को संकट से उबारने व हर संभव मदद के लिए बताया तत्पर, करेंगे यह पहल

locationकटनीPublished: Jun 18, 2020 09:12:44 pm

Submitted by:

balmeek pandey

वैश्विक महामारी कोरोना के चलते शहर व जिला खासा आहत है। अब तक जिले में 9 मरीज सामने आ चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान मरीज सामने नहीं आए, लेकिन अब अनलॉक में मरीज सामने आए हैं, जो और भी चिंता का विषय बन गया है। लॉकडाउन से व महामारी के चलते आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। उद्योग-धंधे बंद हैं। ऐसे में मजदूर वर्ग और मध्यम वर्गीय परिवार की स्थिति बेहद नाजुक हो चली है।

Swarnakar society pledged to help needy

Swarnakar society pledged to help needy

कटनी. वैश्विक महामारी कोरोना के चलते शहर व जिला खासा आहत है। अब तक जिले में 9 मरीज सामने आ चुके हैं। लॉकडाउन के दौरान मरीज सामने नहीं आए, लेकिन अब अनलॉक में मरीज सामने आए हैं, जो और भी चिंता का विषय बन गया है। लॉकडाउन से व महामारी के चलते आम जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। उद्योग-धंधे बंद हैं। ऐसे में मजदूर वर्ग और मध्यम वर्गीय परिवार की स्थिति बेहद नाजुक हो चली है। व्यापार व्यवसाय की स्थिति पटरी पर नहीं आ रही। ऐसे में शहर के अयोध्यावासी स्वर्णकार समाज के प्रतिनिधियों ने पत्रिका के साथ हुई कान्फ्रेंस में कहा है कि लॉकडाउन के दौरान हम सब ने मिलकर जरूरतमंदों की हर संभव मदद की है, बीमारी को रोकने पहल की है। अब एकबार फिर सभी लोग मिलकर हर संभव मदद के लिए आगे आएंगे। हमें शहर को धीरे-धीरे आगे ले जाना है और इस संकट से उबारना है। इस परिस्थिति में हमें शासन-प्रशासन के नियमों का पालन करते हुए स्वयं की सुरक्षा को प्रमुख ध्यान में रखते हुए बदलाव की दिशा में आगे बढ़ेगे। पत्रिका कान्फ्रेंसिंग के दौरान सभी प्रबुद्धजनों ने कहा कि वह शहर को संकट से उबारने के लिए हर संभव मदद के लिए तत्पर है।

स्वर्णकार समाज ने लॉकडाउन में पीडि़त मानवता की सेवा के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। हर दिन कोरोना वॉरियर्स अपने अपने स्तर पर मदद के लिए आगे आए। भोजन सहित अन्य जरूरत पूरी करने के लिए भी तत्पर रहा है। अब फिर से सब मिलकर शहर को आगे बढ़ाएंगे। व्यापार को बदले स्वरूप में भी समझना होगा और उसके अनुरूप हमें ढालना होगा।
विष्णु सोनी, अध्यक्ष स्वर्णकार समाज।

स्वर्णकार समाज हमेशा से समाजहित में आगे रहा है। इस बीमारी से शहर में बहुत गहरा असर पड़ा है। लोगों का व्यापार, व्यवसाय ठप हैं। ऐसे वक्त में स्वर्णकार समाज हर व्यक्ति के साथ खड़ा है। जिसे रोजगार की आवश्यकता है और इसके लिए आवश्यक पहल भी की जाएगी। शहर को हम सब मिलकर आगे बढ़ाएंगे।
विजय स्वर्णकार, महामंत्री, स्वर्णकार समाज।

वैश्विक महामारी के कारण शहर का हर नागरिक प्रभावित हुआ है। गरीब, मध्यमवर्गीय, व्यापारी, उद्योगपति, लेकिन हतोत्साहित होने की आवश्यकता नहीं है। हम सब मिलकर के शहर को आगे ले जाएंगे। रोजगार के नए तौर-तरीकों के साथ समाज आगे बढ़ेंगे। लोगों की मदद के लिए आगे आएंगे।
डॉ. रमेश सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

कोरोना वायरस महामारी के चलते व्यापार, कारोबार बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इसके बावजूद ऐसे लोग जो इस महामारी की वजह से रोजगार से वंचित हुए हैं उन्हें हम सबको मिलकर यह पहल करनी है कि उन्हें यह महसूस नहीं होने देना है। वह धीरे-धीरे अपनी जिंदगी को पटरी पर लाएं और उत्साह के साथ आगे बढ़ें।
फग्गू सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

कोरोना वायरस महामारी के चलते कई रोजगार से वंचित हैं। हमें सबको मिलकर यह प्रयास करना है कि जो रोजगार से वंचित हुआ है उसे रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जाए। ताकि उसका घर परिवार चल सके इसके लिए हम समाज के लोग मिलकर पहल करेंगे, शहर को आगे बढ़ाएंगे।
नीरज सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

स्वर्णकार समाज की संस्थाओं ने इस आपदा में हर व्यक्ति की मदद के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। नई चुनौतियां भी सामने आई हैं। समाज पूरा कोशिश करेगा कि नई चुनौतियों को भी अब दूर करें और लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले। सुरक्षा और स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए आगे बढऩा है।
श्यामू सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

स्वर्णकार समाज हमेशा से जरूरतमंदों की मदद के लिए दरियादिली दिखाई है। सामाजिक, धार्मिक सहित अन्य आयोजनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाया है। अब ऐसे दौर में भी वह जरूरतमंदों के साथ खड़ा है, जब उनकी रोजी-रोटी छिन गई है। पूरी शिद्दत के साथ सभी लोग जुट कर कार्य करेंगे।
ेसुधीर सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

कोरोनावायरस महामारी ने सभी को यह सिखा दिया है कि प्रकृति से खिलवाड़ बिल्कुल भी नहीं करना है। ऐसे में हमें अब भविष्य में पर्यावरण को ध्यान में रखते हुए आगे बढऩा है और सभी को नियम-कायदों का पालन करना है। हम सभी समाज के लोग सकारात्मक सोच को लेकर के आगे बढ़ेंगे, तभी शहर विकसित हो पाएगा।
विपिन सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

स्वर्णकार समाज हमेशा से समाज हित में काम किया है, ऐसे में लोगों को रोजगार से जोडऩे के लिए सबको मिलकर पहल करनी है। उन्हें कैसे रोजगार मिल सकता है, यह चिंता करना है कि कैसे रोजगार व स्वरोजगार से जोड़ा जाए। चिकित्सकों और जानकारों के अनुसार अभी यह बीमारी सामान्य नहीं होने वाली है ऐसे में हम सबको एक बेहतर रणनीति बनाकर के आगे बढऩा है।
बबलू सोनी, सदस्य स्वर्णकार समाज।

ट्रेंडिंग वीडियो