script18 वर्ष से अधिक उम्र के टीकाकरण का पहला दिन, 100 का लक्ष्य, 99 ने लगवाया | target of 100, 99 vaccinated | Patrika News

18 वर्ष से अधिक उम्र के टीकाकरण का पहला दिन, 100 का लक्ष्य, 99 ने लगवाया

locationकटनीPublished: May 06, 2021 09:14:04 pm

पहले दिन युवाओं में दिखा खासा उत्साह, एक महिला स्वास्थ्य कारणों से नहीं लगवा सकीं टीका.

Vaccination

पहले दिन युवाओं में दिखा खासा उत्साह

कटनी. 18 से 44 वर्ष के लोगों के लिए टीकाकरण पांच मई से प्रारंभ हुआ। इस बीच टीकाकरण के लिए युवाओं में उत्साह रहा। इस आयु वर्ग के सौ लोगों को ही एक दिन में टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। इसमें सभी सौ लोग टीका लगवाने पहुंचे। इसमें एक महिला स्वास्थ्य कारणों से टीका नहीं लगवा सकीं। यहां टीका लगवानें पहुंची माधवनगर निवासी मन्नत ने बताया कि वे लंबे से इस एज ग्रुप के टीकाकरण का इंतजार कर रहीं थीं। टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया। इसकी प्रोसेस बहुत ही सरल है। उन्होंने बताया टीका लगवाने के बाद अच्छा महसूस कर रही हैं।

18 से 44 के लिए एक ही स्थान पर टीकाकरण
जिले में 18 से 44 वर्ष उम्र वालों के लिए एक ही स्थान पर टीकाकरण की सुविधा है। जिला टीकाकरण डॉ. समीर सिंघई ने बताया कि पुरानी कचहरी परिसर में इस उम्र वर्ग के लोगों को टीकाकरण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 6 मई को भी सौ लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। 15 मई तक सभी स्लॉट बुक हैं।

45 वर्ष से अधिक उम्र के लिए आज 13 स्थानों पर टीकाकरण
जिलेभर में 45 वर्ष से अधिक उम्र वालों के लिए 13 स्थानों पर 6 मई को टीकाकरण होगा। कटनी शहर में पुरानी कचहरी, पीएचसी प्रेमनगर और लखेरा, रेलवे अस्पताल एनकेजे, एसीसी हॉस्पिटल सहित सीएचसी बड़वारा, बहोरीबंद, ढीमरखेड़ा, पहाड़ी, रीठी, बरही सहित सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ और पीएचसी कन्हवारा शामिल हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो