जिन दो शिक्षकों को तलाश रहा था शिक्षा विभाग, वे बंद थे जेल में

प्राथमिक शाला अमगवां के शिक्षक और शासकीय माध्यमिक शाला गुरुजीकला के हेडमास्टर के अचानक से गायब होने का मामला

By: sudhir shrivas

Published: 02 Mar 2020, 12:21 AM IST

कटनी। एक दिन की छुट्टी लेकर 29 जनवरी से अचानक गायब होने वाले शासकीय प्राथमिक शाला अमगवां और शासकीय माध्यमिक शाला गुरुजीकला के हेडमास्टर का पता चल गया है। दोनों कर्मचारी 29 जनवरी से जेल में बंद थे। जेल से छूटकर आने पर दोनों कर्मचारियों ने गायब होने की जानकारी संकुल प्राचार्य को दी है। अब संकुल प्राचार्य ने जिले के वरिष्ठ अफसरों को जानकारी दी है।
उल्लेखनीय है कि जनपद शिक्षा केंद्र रीठी के गुरुजीकला संकुल अंतर्गत शासकीय प्राथमिक शाला अमगवां और माध्यमिक शाला गुरुजीकला से दो शिक्षक 29 दिन से स्कूल नहीं आ रहे थे। यहां शासकीय प्राथमिक शाला में बद्री सिंह सहायक शिक्षक और माध्यमिक शाला में छोटेलाल सिंह हेडमास्टर के पद पर पदस्थ हैं। 29 जनवरी को हेडमास्टर छोटेलाल सिंह स्कूल नहीं आए थे। सहायक शिक्षक बद्री सिंह इस दिन स्कूल में उपस्थित थे। 29 जनवरी का दोनों लोगों ने अवकाश लिया था। इसके बाद से स्कूल नहीं आ रहे थे। इसी दिन से अनुपस्थित चल रहे थे, जिससे बच्चों की पढ़ाई का नुकसान हो रहा था। इधर, शिक्षकों के अचानक से गायब होने पर पत्रिका ने एक दिन का लिया अवकाश, अब तक नहीं पता शीर्षक से खबर प्रकाशित की। इसके बाद विभागीय अफसर हरकत में आए। कर्मचारियों का पता लगाने संकुल प्राचार्य और बीइओ को पत्र जारी किया।
पत्र मिलने के बाद संकुल प्राचार्य ने डीइओ को गायब होने वाले शिक्षकों के बारे में स्पष्ट कारण नहीं बताया। डीइओ ने बीइओ और संकुल प्राचार्य को नोटिस जारी किया। तीन दिन के भीतर जानकारी देने को कहा। नोटिस मिलते ही बीइओ और संकुल प्राचार्य हरकत में आए। इतने में गायब चल रहे दोनों कर्मचारी अचानक से स्कूल पहुंचे। संकुल प्राचार्य ने गायब होने का कारण पूछा तो दोनों लोगों ने जेल में होने की जानकारी दी।
इनका कहना है -29 जनवरी से गायब चल रहे दोनों कर्मचारियों का पता चल गया है। दोनों लोग जेल में बंद थे, जिसकी जानकारी दी है। अब यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय को भेजी गई है।
सीबी दुबे, संकुल प्राचार्य, गुरुजीकला

Show More
sudhir shrivas
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned