script

कोरोना काल की चुनौती और बाबूराज से परेशानी को कुछ यूं किया बयां

locationकटनीPublished: Jan 24, 2022 11:41:54 pm

शिक्षकों ने पीपीइ किट पहनकर डीइओ को सौंपा ज्ञापन, कहा-कोविड-१९ संक्रमण की चुनौती के बीच काम के बाद भी क्लर्क और प्राचार्य नहीं कर रहे एरियर का भुगतान.

teacher issue

जिला शिक्षा अधिकारी पीपी सिंह को छठवें और सातवें वेतनमान का एरियर्स दिलाने सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षक कांग्रेस के पदाधिकारियों ने सौंपा ज्ञापन.

कटनी. प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षकों को छठवें और सातवें वेतनमान का एरियर्स जारी करने के निर्देश दिए जाने के बाद भी शिक्षा विभाग के बाबू (क्लर्क) व अधिकारी बेपरवाह बने हुए हैं। चूकि यह राशि कोरोना काल में कर्मचारियों के लिए लाभदायक साबित होगी और कई शिक्षकों ने कोरोना काल में जान हथेली पर रखकर शासन के मिलने वाले निर्देशों के परिपालन में काम किया है। इसलिए एरियर्स की मांग को लेकर भी शिक्षक यूनियन ने अनूठा तरीका अपनाया। शिक्षक पीपीइ किट पहनकर डीइओ कार्यालय पहुंचे। इसके पीछे उद्देश्य यह था कि अधिकारियों को बताया जा सके कि शिक्षकों ने किन चुनौतियों में काम किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी पीपी सिंह को छठवें और सातवें वेतनमान का एरियर्स दिलाने सहित अन्य मांगों को लेकर शिक्षक कांग्रेस के पदाधिकारी गुरूवार को पीपीइ किट पहनकर कार्यालय पहुंचे। ज्ञापन सौंपा। संगठन के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष नवनीत चतुर्वेदी, प्रांतीय सचिव इलयास अहमद, अजय सिंह, ऐश्वर्य मिश्रा, प्रहलाद मिश्रा, बसंत पाण्डे, राजेश सराठे, उपेन्द्र शर्मा आदि ने ज्ञापन के माध्यम से कहा कि जिला शिक्षा अधिकारी के निर्देशों को जिले के संकुल प्राचार्य एवं लिपिक जनों द्वारा पूर्णत: नजर अंदाज करते हुए जिले के समस्त शिक्षकों के छठवे एवं सातवे वेतनमान के एरियर्स सहित अन्य भुगतान अपनी उदासीनता की वजह से लंबित किए हुए है। प्राचार्यों द्वारा शिक्षकों की सेवा पुस्तिका सत्यापित नहीं कराया जाना इसका प्रमुख कारण है। ज्ञापन में कहा गया कि शिक्षकों की मांग पर समय रहते ध्यान नहीं दिया गया तो आंदोलन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो