scriptvideo: नदी धार रोककर बनी सड़क को तोड़ने पहुंची टीम, माफिया के गुर्गों ने रोका | Team reached to break the road blocking river stream | Patrika News

video: नदी धार रोककर बनी सड़क को तोड़ने पहुंची टीम, माफिया के गुर्गों ने रोका

locationकटनीPublished: Dec 08, 2019 08:39:47 pm

तहसीलदार, टीआइ और खनिज निरीक्षक ने मौके पर खड़े होकर तोड़वाया रैंप.
पुलिस की मौजूदगी में टूटी सड़क.

Officers and employees of the district administration breaking the road blocking the edge of Umdar river.

उमड़ार नदी की धार रोक बनी सड़क को तोड़वाते हुए जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी.

कटनी. बरही तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत छिंदहाई पिपरिया के लोहरवारा रेत खदान के समीप रेत परिवहन के लिए उमड़ार नदी की धार रोककर बनी सड़क को तोड़वाने रविवार की दोपहर जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी स्पॉट पर पहुंचे। रेत माफिया की मनमानी को लेकर उमड़ार नदी की धार रोककर बना दी सड़क, जेसीबी से रेत खनन शीर्षक से पत्रिका में शनिवार को प्रमुखता से खबर प्रकाशित हुई थी।
खबर के बाद उच्चाधिकारियों ने रविवार को नदी पर बनी सड़क तुड़वाने के निर्देश दिए। तहसीलदार एसएन त्रिपाठी, टीआइ राजेश दुबे, खनिज निरीक्षक सतीश मिश्रा, महेश नक्कुरे सहित जिला प्रशासन के अन्य कर्मचारियों ने नदी की धार पर बनी सड़क को तोड़वाना शुरू किया तो बड़ी संख्या में ग्रामीण और उनके साथ ग्रामीणों के वेशभूषा में रेत माफिया के गुर्गे भी पहुंच गए। सड़क तोडऩे का विरोध किया।
इन्होंने कहा कि सड़क से होकर अपने खेत तक पहुंचते हैं। इस पर अधिकारियों ने नदी में पानी ज्यादा नहीं होने और बिना सड़क ही आसानी से खेत तक पहुंचने की बात कही। फिर भी नहीं माने और सड़क तोडऩे का विरोध किया तो अधिकारियों ने समझाइश दी। पुलिस की मौजूदगी में सड़क तोड़वाया।
इस संबंध में प्रभारी खनिज अधिकारी खनिज विभाग संतोष सिंह ने बताया कि लोहरवारा रेत खदान के समीप उमड़ार नदी में बनी सड़क को तोड़वाने की कार्रवाई की गई। स्थानीय लोगों को समझाइश दी गई है कि इसे दोबारा नहीं बनाया जाए। पता लगाया जा रहा है कि सड़क किसने बनवाई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो