scriptTeenagers : स्लिम-ट्रिम के लिए फास्ट फूड से तौबा | Teenager, Slim-Trim, Fast Food, Health Expert, Diet Chart, Gyming | Patrika News

Teenagers : स्लिम-ट्रिम के लिए फास्ट फूड से तौबा

locationकटनीPublished: Sep 15, 2019 10:14:14 pm

एक्सपर्ट की सलाह के साथ गल्र्स डाइट चार्ट कर रहीं फॉलो, जिमिंग और एक्सरसाइज पर भी फोकस

Teenager, Slim-Trim, Fast Food, Health Expert, Diet Chart, Gyming

Teenager, Slim-Trim, Fast Food, Health Expert, Diet Chart, Gyming

कटनी। शहर की गल्र्स व वीमेंस हमेशा से हेल्थ कॉन्शंस रहीं हैं। बैलेंट डाइट, जिमिंग, एक्सरसाइज को इंपॉरटेंस दे रही हैं। क्योंकि वे खूबसूरत और स्लिम ट्रिम पाने की ख्वाहिश रखती हैं। पर, इधर कुछ वर्षों से यह ट्रेंड कम उम्र की लड़कियों में भी दिखने लगा है। अब तो उनके अंदर भी स्लिम ट्रिम दिखने की चाहत है। पहले जहां सोलह से 18 साल की लड़कियों को ब्यूटी और फिटनेस से कोई लेना-देना नहीं होता था, अब वे डेली डाइट चार्ट फॉलो कर रही हैं। फास्ट फूड खाने से परहेज कर रही हैं। स्लिम ट्रिम दिखने के लिए एक्सपर्ट की सलाह भी ले रही हैं। बरही रोड निवासी नीलम जगवानी कहती हैं कि उन्हें स्लिम ट्रिम दिखना बेहद पसंद है। इसके लिए उन्होंने फेवरेट फास्टफूड से भी किनारा कर लिया है। वे कहती हैं कि एक साल पहले जब वह 16 साल की थीं तो उनका वजन बढ़ रहा था। उसकी वजह थी फास्ट फूड। स्लिम ट्रिम, खूबसूरत दिखना किसे नहीं पसंद है। मुझे भी है। इसलिए अब मैं हर दिन एक फ्रुट खाती हंू। शाम को बच्चों के साथ बैडमिंटन खेलती हूं और एक्सरसाइज करती हंू। ताकि मैं हमेशा फिट रहंू।

डेली जाती हंू ईवनिंग वॉक पर
१२ बंगला में रहने वालीं साक्षी सचदेवा भी काफी हेल्थ कॉन्शंस हैं। वे कहती हैं कि वे मोटा नहीं होना चाहती। इसलिए अब ऐसा कुछ भी नहीं खाती जिससे वजन बढ़े। समय से हेल्दी ब्रेकफास्ट लेती हूं। दोपहर में बैलेंस डाइट को फॉलो करती हूं। एक्सपर्ट से स्पेशली डाइट चार्ट को तैयार करवाया है। रात को ज्यादातर शूप पीती हंू। हफ्ते में एक दिन फास्टफू लेती हंू। शाम को वॉक पर जाती हंू और जिस दिन ओवरइटिंग होती है उसके दूसरे दिन ही वॉक की टाइमिंग बढ़ा लेती हंू।

घर में करती हंू एक्सरसाइज
स्टूडेंट कविता शर्मा कहती हैं कि कूल, स्मर्टी लुक और फिटनेस पर मैं बिलीव करती हंू। पढ़ाई के साथ-साथ मैं इसका भी ख्याल रखती हंू। यही वजह है कि मैं घर में ही 15-15 मिनट की दो एक्सरसाइज करती हंू। हर दिन ब्रेकफास्ट में स्प्राउट, फ्रूट्स और मिल्क लेती हंू। सब हंसते भी हैं पर सच कहंू मैं बिल्कुल भी मोटी नहीं होना चाहती। इसलिए सबको अवाइड करती हंू। रात को बैलेंस डाइट ही लेती हंू। बीच-बीच में भूख लगती है तो सलाद, रोस्टेड चने खाती हूं। रात को खाने के बाद छत पर 25 मिनट वॉक भी करती हंू।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो